राजस्थान में अगले 3 दिन शीतलहर का अलर्ट, अलवर-भरतपुर समेत इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी

राजस्थान तक

17 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 17 2024 4:33 PM)

Rajasthan Cold Waves Alert: मौसम विभाग ने राजस्थान के 8 जिलों मे अगले 3 दिन के लिए शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में अगले 3 दिन शीतलहर का अलर्ट, अलवर-भरतपुर समेत इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी

राजस्थान में अगले 3 दिन शीतलहर का अलर्ट, अलवर-भरतपुर समेत इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी

follow google news

Rajasthan Cold Waves Alert : राजस्थान के कई जिलों में बर्फ जमा देने वाली सर्दी का सितम जारी है. इसके साथ ही शीतलहर ने भी लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों में अगले 3 दिन के लिए शीतलहर का अलर्ट (Rajasthan Weather Alert) जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, अगले 3 दिन राजस्थान के उत्तरी-पूर्वी क्षेत्र के 8 जिलों में घने कोहरे की चेतावनी है. श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर और चूरू में कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का भी अलर्ट है. इस कारण से इन क्षेत्रों में विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम हो सकती है. वहीं तापमान में भी 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी जा सकती है.

घने कोहरे से लोगों को हो रही परेशानी

राजस्थान के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब बीते 2-3 दिनों से सुबह-शाम ठंड रहती है और दिन में अच्छी धूप देखी जा रही है. वहीं कई जिलों में सुबह-शाम घना कोहरा पसरा रहता है. घने कोहरे के कारण जनजीवन पर असर पड़ा है. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम सी गई है और यातायात प्रभावित रहने लगा है.

शीत लहर से कम मिलेगी राहत?

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी जयपुर में 22 जनवरी तक आसमान साफ रहने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक रहने की संभावना है. IMD के मुताबिक शीतलहर और कोहरे का असर 20 जनवरी तक कम नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें: शीत लहर से कंपकंपा उठा राजस्थान, जानें कब मिलेगी राहत, देखें IMD का अपडेट

    follow google newsfollow whatsapp