Bhiwadi: जहां मिले 6 आंतकी..वहां पहुंची राजस्थान पुलिस, तलाशी ऑपरेशन में मिली ये चौंका देने वाली चीजें

Himanshu Sharma

29 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 29 2024 9:16 AM)

Bhiwadi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अरावली की पहाड़ियों में सर्च ऑपरेशन के दौरान अल-कायदा मॉड्यूल से जुड़े छह संदिग्ध आतंकियों को भिवाड़ी से गिरफ्तार किया था. इन सभी संदिग्धों को चोपानगी थाना क्षेत्र के सारेकला गांव के पास स्थित खरकड़ी के जंगल से गिरफ्तार किया था.

bhiwadi

bhiwadi

follow google news

Bhiwadi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अरावली की पहाड़ियों में सर्च ऑपरेशन के दौरान अल-कायदा मॉड्यूल से जुड़े छह संदिग्ध आतंकियों को भिवाड़ी से गिरफ्तार किया था. इन सभी संदिग्धों को चोपानगी थाना क्षेत्र के सारेकला गांव के पास स्थित खरकड़ी के जंगल से गिरफ्तार किया था. अब राजस्थान पुलिस ने इन पहाड़ियों में एक सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके दौरान उन्हें कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं. मौके पर मिले सामान को पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है और आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें...

गिरफ्तार किए गए ये संदिग्ध भिवाड़ी के चोपानगी में किराए पर रह रहे थे और अरावली की पहाड़ियों में हथियारों की ट्रेनिंग कर रहे थे. राजस्थान पुलिस की खुफिया एजेंसी इस मामले की गहन जांच में जुटी हुई है और कई सवालों के जवाब तलाश रही हैं. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने पेपर क्लिप, बैंडेड के खाली रैपर, खाली पानी की बोतलें, चिप्स के पैकेट और अन्य खाद्य पदार्थों के खाली रैपर सहित कई वस्तुएं बरामद की हैं, जिन्हें जांच के लिए ज़ब्त कर लिया गया है.

एके-47 जैसे पांच आधुनिक हथियार बरामद

दिल्ली पुलिस ने इन संदिग्धों के पास से एके-47 जैसे पांच आधुनिक हथियार और हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं.अब पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं, जैसे कि इन आतंकियों ने ट्रेनिंग के लिए भिवाड़ी को ही क्यों चुना? वे भिवाड़ी कैसे पहुंचे, और उनके पास हथियार कहां से आए? उनका नेटवर्क राजस्थान के किन-किन शहरों और जिलों में फैला हुआ है? वे किस प्रकार अपने आकाओं के संपर्क में थे, और कितने लोग उनकी तरह राजस्थान में ट्रेनिंग दे रहे हैं?

चर्चाओं में आया भिवाड़ी

इस घटना ने एक बार फिर से भिवाड़ी को चर्चा में ला दिया है, जो कि पहले भी अपराध के मामलों के चलते बदनाम हो चुका है. पुलिस और खुफिया एजेंसियां अब हर पहलू से इस मामले की जांच कर रही हैं, ताकि इन सवालों के जवाब मिल सकें और आतंकी गतिविधियों का पर्दाफाश हो सके.

    follow google newsfollow whatsapp