Bhilwara: नाबालिग को कोयला भट्टी में जलाने का मामला, 3 दिन बाद धरना समाप्त, इन शर्तों पर बनी सहमति

Pramod Tiwari

07 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 7 2023 2:53 AM)

Bhilwara Gangrape Case: भीलवाड़ा जिले के नरसिपुरा गांव में एक नाबालिग बच्ची से गैंग रेप (Gang rape with minor girl) के बाद कोयले की भट्टी में झोंक कर की गई निर्मम हत्या की घटना ने सभी को झकझोर दिया है. इस घटना को लेकर भाजपा के आह्वान पर कोटड़ी पुलिस (Kotdi Police Station) थाने में […]

Bhilwara: नाबालिग को कोयला भट्टी में जलाने का मामला, 3 दिन बाद धरना समाप्त, इन शर्तों पर बनी सहमति

Bhilwara: नाबालिग को कोयला भट्टी में जलाने का मामला, 3 दिन बाद धरना समाप्त, इन शर्तों पर बनी सहमति

follow google news

Bhilwara Gangrape Case: भीलवाड़ा जिले के नरसिपुरा गांव में एक नाबालिग बच्ची से गैंग रेप (Gang rape with minor girl) के बाद कोयले की भट्टी में झोंक कर की गई निर्मम हत्या की घटना ने सभी को झकझोर दिया है. इस घटना को लेकर भाजपा के आह्वान पर कोटड़ी पुलिस (Kotdi Police Station) थाने में तीन दिन से धरना-प्रदर्शन चल रहा है, जो कि बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर के आश्वासन के बाद रविवार रात को समाप्त हो गया. गुर्जर समाज के राष्ट्र प्रसिद्ध मंदिर सवाईभोज आसिंद के महंत सुरेश दास महाराज ने धरना समाप्ति की घोषणा की.

यह भी पढ़ें...

धरना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा कि जिस बच्ची के साथ यह घटना हुई. वह किसी दल या संगठन की नहीं. हिंदुस्तान की बेटी थी. और उसे न्याय दिलाने के लिए किसी भी दल को राजनीति नहीं करनी चाहिए. इस मामले में आरोपियों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए पुलिस ना सिर्फ़ 15 दिन में चालान पेश करेगी बल्कि मामले को सीएम अशोक गहलोत ने ऑफिसर केस स्कीम में लेकर जांच एडीजी क्राइम दिनेश एनएम को सौंपी है.

53.50 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा

उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था होगी कि मुकदमे की डे टू डे सुनवाई कर जल्द मामले का निस्तारण कर आरोपियों को फांसी की सजा दिलाई जाए. जिला कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि 15 दिन में पुलिस चालान पेश करने का पूरा प्रयास करेगी और इस केस में विशेष अधिकारी नियुक्त कर न्यायालय में जल्दी सुनवाई के हर संभव प्रयास होंगे. मृतक बालिका के परिजनों को सहायता के तौर पर 53.50 लाख से देने की घोषणा की गई, जिसमे राज्य सरकार, भारतीय जनता पार्टी और पार्टी के दो सांसद और धीरज गुर्जर द्वारा दी गई राशि शामिल होगी. धरना समाप्ति की घोषणा का विजय बैंसला ने समर्थन करते हुए कहा कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो वह फिर आएंगे.

क्या है पूरा मामला

भीलवाड़ा जिले के नरसिंहपुर गांव में बुधवार की शाम को एक खेत पर बकरियां चराने गई बालिका से गैंग रेप कर शरीर के टुकड़े कर कोयले की भट्टी में झोंक दिया. इस घटना से पूरे देश में काफी आक्रोश था और लोग दोषियों को फांसी की सजा और परिवार को सहायता की मांग को लेकर कोटडी थाने में विगत की तीन दिनों से धरना दे रहे थे. सवाई भोज मंदिर के महंत सुरेश दास मालासेरी डूंगरी के पुजारी हेमराज पोसवाल की मौजूदगी में तीसरे दिन धरने की समाप्ति हुई. उस समय धरना स्थल पर जिला कलेक्टर आशीष मोदी, एसपी आदर्श सीधू, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य धनराज गुर्जर सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: मांगें नहीं मानी तो राजस्थान बंद कर दूंगा, विजय बैसला की भीलवाड़ा गैंगरेप केस में गहलोत सरकार को चुनौती!

    follow google newsfollow whatsapp