बाड़मेर: निरीक्षण करने अस्पताल पहुंचे कलेक्टर तो मचा हड़कंप, फर्श पर बैठी महिला ने बताई ये बात

Dinesh Bohra

20 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 20 2024 8:00 AM)

Barmer News: आईएएस निशांत जैन पदभार ग्रहण करने से पहले ही निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंच गए जिन्हें देखकर मौके पर हड़कंप मच गया.

Rajasthantak
follow google news

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर आईएएस निशांत जैन (IAS Nishant Jain) सोमवार को पदभार ग्रहण करने से पहले अचानक अस्पताल पहुंच गए. उन्हें इमरजेंसी वार्ड, मेल-फीमेल वार्ड और ओपीडी काउंटर का निरीक्षण करते देख चिकित्सा महकमे में हड़कंप मच गया. इसके बाद पीएमओ, सीएमएचओ समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जिला कलेक्टर को स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

कलेक्टर निशांत जैन ने अस्पताल के पीएमओ डॉ. बी. एल. मंसूरिया से प्रतिमाह नि:शुल्क दवाइयों के औसतन वितरण के बारे में पूछा. लेकिन वह उसका जवाब नहीं दे पाए. इसके अलावा भी कलक्टर निशांत जैन ने पीएमओ और सीएमएचओ से स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कई जानकारी लेनी चाही. लेकिन, दोनों ही कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

 

 

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर निशांत जैन ने दवा काउंटरों पर दवाइयों की उपलब्धता, दवा और जांच के तहत इलाज के लिए हेल्प डेस्क का निरीक्षण कर अधिक से अधिक मरीजों को लाभ दिलाने और मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की नियमित बैठक कर स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने एड्स, टीबी, कैंसर जैसे मरीजों के बारे में भी जानकारी ली. निशांत जैन ने पीएमओ को निशुल्क दवा वितरण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं.

फर्श पर बैठी महिला के लिए कलेक्टर ने मंगवाई कुर्सी

जिला कलक्टर ने जब अस्पताल में प्रवेश किया तो अस्पताल की गैलेरी में फर्श पर एक महिला बैठी नजर आई. उन्होंने महिला से पूछा तो उसने बताया कि वह डॉक्टर से चेक करवाने आई है. कलेक्टर ने तत्काल कुर्सी मंगवाई और महिला को कुर्सी पर बिठाया. इसके बाद कलेक्टर निशांत जैन अस्पताल में निरीक्षण को आगे बढ़ गए. लेकिन, कुछ ही समय बाद अस्पताल प्रशासन ने महिला से कुर्सी वापस ले ली और महिला पुनः फर्श पर ही बैठ गई. कलेक्टर वापस वहां से गुजरे लेकिन उनका ध्यान उस महिला पर नहीं गया.

IAS अरुण कुमार की जगह संभाला पदभार

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने बीते दिनों ही आईएएस के तबादलों की सूची जारी की थी. इसमें बाड़मेर के जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित का तबादला कर नागौर लगाया गया था. वहीं जालोर के जिला कलक्टर निशांत जैन को बाड़मेर का कलक्टर नियुक्त कर दिया. सोमवार को निशांत जैन बाड़मेर पहुंचे और पदभार ग्रहण करने से पहले मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया. फिर शाम को कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया.

    follow google newsfollow whatsapp