दीवार फांदकर शेर के बाड़े में कूदा अलवर का शख्स, गार्ड करता रहा मना! फिर आगे क्या हुआ? देखें

Himanshu Sharma

• 08:17 AM • 17 Feb 2024

Alwar: आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में अलवर के बानसूर के रहने वाले एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. युवक ट्रक ड्राइवर था और माल लेकर आंध्र प्रदेश गया था. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि युवक शेरों के बाड़े में कूद गया था. इस दौरान शेर के हमले से युवक की जान चली गई.

दीवार फांदकर शेर के बाड़े में कूदा अलवर का शख्स, गार्ड करता रहा मना! फिर आगे क्या हुआ? देखें

दीवार फांदकर शेर के बाड़े में कूदा अलवर का शख्स, गार्ड करता रहा मना! फिर आगे क्या हुआ? देखें

follow google news

Alwar: आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में अलवर के बानसूर के रहने वाले एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. युवक ट्रक ड्राइवर था और माल लेकर आंध्र प्रदेश गया था. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि युवक शेरों के बाड़े में कूद गया था. इस दौरान शेर के हमले से युवक की जान चली गई. जबकि मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि युवक की मौत पर सवाल उठ रहे हैं. असल मामला छुपाने के लिए चिड़ियाघर के कर्मचारी व अधिकारी कहानी बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

बानसूर के गांव तुराणा निवासी प्रहलाद गुर्जर पेशे से ट्रक ड्राइवर है. वो आंध्र प्रदेश ट्रक लेकर गया था. जहां तिरुपति के चिड़ियाघर स्थित वो शेर के बाड़े में कूद गया. जहां शेर ने उसे नोच-नोच कर मार डाला. मृतक के कपड़ों से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई. जिसके बाद तिरुपति के चिड़ियाघर एवं प्रशासन द्वारा परिजनों को घटना से अवगत कराया गया. 

प्रतिबंधित क्षेत्र में चला गया प्रहलाद

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि प्रहलाद गुर्जर अकेले विजिटर के तौर पर घूमने के लिए चिड़ियाघर में आया और प्रतिबंधित क्षेत्र में चला गया. वहां मौजूद गार्डन ने उसे रोकने का प्रयास किया. गार्ड ने प्रहलाद को चेतावनी दी की वो अंदर ना जाए. लेकिन उसके बाद भी प्रहलाद शेर के 6 फुट के बाढ़े को पार करके शेर के बाड़े में कूद गया. शेर ने प्रहलाद के शरीर का कोई हिस्सा नहीं खाया. प्रहलाद की गर्दन पर शेर के दांतों के निशान मिले हैं. वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने उसे बचाने का प्रयास किया. लेकिन वो बचा नहीं सके. इस हमले के बाद शेर को पिंजरे में बंद कर दिया और उसके बाद आगे की प्रक्रिया की गई. चिड़ियाघर के कर्मचारियों को जांच पड़ताल के दौरान प्रहलाद गुर्जर का पर्स मिला. इसमें मिले आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्र से उसकी पहचान हो पाई.

परिजनों ने उठाए सवाल

मामले की जानकारी मिलने के बाद दो परिजन तिरुपति पहुंचे. शव को देखने के बाद परिजनों ने हत्या का संदेश बताया है. परिजनों ने कहा कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति में इतनी दूर गाड़ी को ले जाकर कोई आदमी शेर के बाड़े में क्यों कूदेगा. मृतक ट्रक ड्राइवर प्रहलाद गुर्जर के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. नयाबास सरपंच प्रतिनिधि एवं मृतक के चाचा पीसी रावत ने बताया कि जिस प्रकार से शव को कहीं भी शेर के द्वारा हमला करने की निशान देही नहीं दिख रही है. अगर शेर के जबड़े में कोई व्यक्ति आता है, तो उसके शरीर पर निशान होते. बाकी शव पर कहीं भी ऐसा घाव नजर नहीं है. 

परिजनों ने लगाई जांच की गुहार

परिजनों ने प्रदेश सरकार से भी जांच करने की गुहार लगाई है. परिजनों ने कहा कि इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच हो. परिजनों ने कहा कि चिड़ियाघर के स्टाफ ने कहा कि प्रहलाद शेर के पास जाकर सेल्फी लेना चाहता था. जबकि यह तथ्य पूरी तरीके से गलत है. क्योंकि उसके पास सामान्य कीपैड का फोन था. यदि उसने चिड़ियाघर का टिकट लिया. तो चिड़ियाघर के कैमरे में उसका फुटेज क्यों नहीं आया. इस संबंध में गांव के सरपंच पति पीसी रावत ने कहा कि युवक के साथ अलग घटना हुई है. बॉडी पर कहीं भी चोट के निशान नहीं है. शेर के हमले करने का मतलब है कि शरीर पर चोट के निशान. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ.

    follow google newsfollow whatsapp