राज्यपाल बनने की घोषणा के बाद कटारिया पहुंचे विस, स्पीकर जोशी बोले- गौरवान्वित महसूस कर रहा

राजस्थान तक

13 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 14 2023 1:32 PM)

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष अब असम के राज्यपाल होंगे. रविवार को इस मनोनय से जुड़ी लिस्ट जारी के होने के बाद सोमवार को कटरिया विधानसभा पहुंचे. वहां स्पीकर सीपी जोशी समेत सदन के सभी सदस्यों ने गुलाब चंद कटारिया का स्वागत किया. इस मौके पर स्पीकर जोशी […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष अब असम के राज्यपाल होंगे. रविवार को इस मनोनय से जुड़ी लिस्ट जारी के होने के बाद सोमवार को कटरिया विधानसभा पहुंचे. वहां स्पीकर सीपी जोशी समेत सदन के सभी सदस्यों ने गुलाब चंद कटारिया का स्वागत किया. इस मौके पर स्पीकर जोशी ने कहा कि वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. कटारिया विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के चैंबर में पहुंचे जहां उन्होंने शॉल ओढ़ाकर और मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दीं.

यह भी पढ़ें...

डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि उस दिन कटारिया का स्वागत किया जाएगा जब वे असम के राज्यपाल की शपथ लेकर आएंगे. डॉ. जोशी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मुझे खुशी है. मैं ऐसा विधानसभा अध्यक्ष हूं जिसके सदन के नेता प्रतिपक्ष को उस वक्त राज्यपाल मनोनीत किया गया है, जब सदन चल रहा है. डॉ. जोशी ने कहा- मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की राजनीति में मेवाड़ अहम, कटारिया के बाद वसुंधरा-पूनिया की क्या होगी रणनीति? जानें

रघु शर्मा ने किया सवाल- होशियार कौन?
इधर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जोशी ने बताया कि वे और गुलाब चंद कटारिया एक ही कॉलेज में पढ़ते थे. इसपर विधायक रघु शर्मा ने पूछा- दोनों लोगों में होशियार कौन था? इसपर डॉ. जोशी ने कहा कि जब कटारिया राज्यपाल का पद ग्रहण कर सदन में आएंगे तब स्वागत के दौरान इस सवाल का जवाब दूंगा.

गौरतलब है कि रविवार को राष्ट्रपति ने 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल और उपराज्यपाल बदलने के आदेश दिए. इनमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, झारखंड, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मणिपुर, बिहार, हिमाचल, लद्दाख, महाराष्ट्र, मेघालय, नागालैंड में राज्यपाल बदलने के आदेश दिए हैं.

Exclusive Interview: राज्यपाल बने कटारिया, बोले- लोगों ने फोन करके दी बधाई तो मिली जानकारी

    follow google newsfollow whatsapp