कोटा में 20 दिन के अंदर एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट के 4 छात्रों ने किया सुसाइड, मृतक की मां ने लगाए गंभीर आरोप

चेतन गुर्जर

26 May 2023 (अपडेटेड: May 26 2023 3:55 PM)

Student commit suicide in Kota: कोटा में एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट के छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले 20 दिन में यहां 4 छात्र मौत को गले लगा चुके हैं. 3 मामले लैंड मार्क सिटी कुन्हाड़ी थाना इलाके के हैं वहीं एक मामला कोटा के विज्ञान नगर थाने […]

कोटा के एलन कोचिंग में 20 दिन में 4 छात्रों ने किया सुसाइड, मृतक की मां ने लगाए गंभीर आरोप

कोटा के एलन कोचिंग में 20 दिन में 4 छात्रों ने किया सुसाइड, मृतक की मां ने लगाए गंभीर आरोप

follow google news

Student commit suicide in Kota: कोटा में एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट के छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले 20 दिन में यहां 4 छात्र मौत को गले लगा चुके हैं. 3 मामले लैंड मार्क सिटी कुन्हाड़ी थाना इलाके के हैं वहीं एक मामला कोटा के विज्ञान नगर थाने इलाके का है.

यह भी पढ़ें...

बुधवार देर रात एक और एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट के छात्र ने सुसाइड कर लिया. बिहार का आर्यन पिछले 1 साल से कोटा में रह रहा था. वह अभी 12वीं कक्षा में था और इसके साथ नीट की तैयारी भी कर रहा था. अब लगातार हो रहे इन आत्महत्या के मामलों के बाद कोचिंग संस्थान पर छात्रों के परिजन सवाल भी उठा रहे हैं.

आर्यन ने बुधवार शाम हॉस्टल में अपने कमरे में पंखे में रस्सी डालकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली. पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही है कि वह पढ़ाई के प्रेशर में था या उसकी आत्महत्या की वजह कोई और है.

पिछले 5 महीनों में 9 छात्रों ने किया सुसाइड
अकेले एलन इंस्टीट्यूट में इस साल 5 महीनों में 8-9 छात्र सुसाइड कर चुके हैं लेकिन संस्थान की तरफ से अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. ऐसे में अब एलन करियर इंस्टीट्यूट पर अब सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि वह आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठा रहा है.

आर्यन की मां ने संस्थान और हॉस्टल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
मृतक छात्र आर्यन की मां ने बताया- मेरा एक ही बच्चा था और वह पढ़ने में भी बहुत अच्छा था. अब आगे से हम कभी किसी बच्चे को कोटा नहीं भेजेंगे. हम दिन भर कॉल करते रहे, ना हॉस्टल वाले फोन उठा रहे थे ना कुछ बता रहे थे. वे कभी मेस बंद कर देते हैं कभी बच्चों को खाना नहीं मिलता. बच्चे भूखे सो जाते हैं. यहां प्रशासन और कोचिंग संस्थान वालों की मनमर्जी चलती है. हम फोन करते थे पर हॉस्टल वाले कोई जानकारी नहीं देते थे.

कुन्हाडी थाना अधिकारी गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि बुधवार रात हमें सूचना मिली थी कमला उद्यान में रियाज रेजीडेंसी में एक बच्चे ने सुसाइड कर लिया. हम वहां गए तो बच्चे का शव पंखे से लटका हुआ था. उसके रूम की प्रथम दृष्टया तलाशी लेने पर कुछ प्रेम पत्र मिले हैं. उससे ऐसा प्रतीत होता है कि उसका किसी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. हालांकि जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ पाएगी.

यह भी पढ़ें: REET मेंस लेवल-1 का रिजल्ट जारी, फटाफट यहां से करें चेक

    follow google newsfollow whatsapp