Weather update: झालावाड़ में बदला मौसम, तेज आंधी और बारिश के साथ पड़े ओले

राजस्थान तक

26 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 27 2023 7:03 AM)

Rajasthan Weather: राजस्थान के झालावाड़ जिले के अधिकांश हिस्से में बुधवार शाम तक मौसम बदल गया. आसमान में अचानक काले बादल घिर गए. तेज गर्जना के साथ बारिश हुई और कुछ स्थानों पर ओले भी पड़े. शाम 4 बजते ही तेज हवाएं चलने लगीं और मौसम कूल होने लगा. शहर मे आंधी के साथ तेज […]

झालावाड़ में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ पड़े ओले

झालावाड़ में बदला मौसम, तेज बारिश के साथ पड़े ओले

follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान के झालावाड़ जिले के अधिकांश हिस्से में बुधवार शाम तक मौसम बदल गया. आसमान में अचानक काले बादल घिर गए. तेज गर्जना के साथ बारिश हुई और कुछ स्थानों पर ओले भी पड़े.

यह भी पढ़ें...

शाम 4 बजते ही तेज हवाएं चलने लगीं और मौसम कूल होने लगा. शहर मे आंधी के साथ तेज बरसात होने लगी. डेढ घंटे तक बारिश होती रही. बरसात से सड़कों पर भी पानी भर गया. जिले के खानपुर तहसील के जोलपा,बिलासरा गांव मे तेज बरसात के साथ ओलावृष्टी भी हुई.

मौसम विभाग के अनुसार आंधी बारिश की गतिविधियों में 27 अप्रैल से और बढ़ोतरी होगी. जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान हल्की बारिश होने का भी अनुमान है. वहीं 28 से 30 अप्रैल के दौरान तंत्र का सर्वाधिक असर राज्य के अधिकांश भागों में रहने की प्रबल संभावना है. इस दौरान कुछ स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से आंधी व हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है.

28 अप्रैल को गर्मी से मिलेगी राहत
प्रदेश में बदलते सिस्टम और आंधी-बारिश के असर से गर्मी से राहत मिलेगी. 28 अप्रैल से तापमान में 2-4 डिग्री तक राहत मिलेगी. फिलहाल बीते 24 घंटे में बांसवाड़ा में अधिकत तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया. पिछले दिनों गंगानगर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. इसके बाद गर्मी का प्रकोप बढ़ गया और आसमान से बरसती आग ने लोगों का हाल-बेहाल दिया. हालांकि अप्रैल के आखिरी सप्ताह में बदल रहे मौसम ने गर्मी से राहत देना शुरू कर दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp