JNVU में पेपर लीक के बाद जोरदार हंगामा, छात्रों ने कुलपति को सुनाई खरी-खोटी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Ashok Sharma

• 06:41 AM • 27 Apr 2023

Jodhpur: जोधपुर में यूनिवर्सिटी पेपर लीक मामले में एबीवीपी ने जोरदार हंगामा किया. धरना-प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन कर केंद्रीय कार्यालय पर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्र नेता राजवीर सिंह बंता ने विश्वविद्यालय के […]

JNVU में पेपर लीक के बाद जोरदार हंगामा, छात्रों ने कुलपति को सुनाई खरी-खोटी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

JNVU में पेपर लीक के बाद जोरदार हंगामा, छात्रों ने कुलपति को सुनाई खरी-खोटी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

follow google news

Jodhpur: जोधपुर में यूनिवर्सिटी पेपर लीक मामले में एबीवीपी ने जोरदार हंगामा किया. धरना-प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन कर केंद्रीय कार्यालय पर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें...

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्र नेता राजवीर सिंह बंता ने विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया. छात्राओं को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेट्स लगा रखे लेकिन छात्र गुस्सा होकर बेरीगेट पर चढ़ गए. वहीं पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

आखिरकार छात्र रजिस्ट्रार कार्यालय में जाकर बैठ गए. काफी देर इंतजार करने के बाद जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के एल श्रीवास्तव उनसे मिलने आए लेकिन फिर छात्रों ने उन्हें खरी खोटी सुनाई. छात्र और पुलिस के बीच भी तीखी नोकझोंक देखने को मिली.

वहीं छात्राओं की भी झड़प हुई और छात्र कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अविनाश ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ अब विश्वविद्यालय में भी पेपर लीक हो रहे हैं. वहीं विश्वविद्यालय ने जालौर जिले के ऐसे कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया, जिन पर जुर्माना लगा हुआ है और उनके केंद्र से पेपर लीक कॉलेज को केंद्र नहीं बनाने को लेकर जारी निर्देश के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन मौन है. जिसका नुकसान छात्रों को उठाना पड़ रहा है.

छात्र नेता राजवीर सिंह ने बताया कि पेपर लीक की बात सामने आने के बाद हमने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुझे निलंबित कर दिया जबकि विश्वविद्यालय में पेपर लीक में कार्रवाई करने की वजह मेरे ऊपर कारवाई की गई. अब विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई भी अधिकारी बात सुनने को तैयार नहीं है. वहीं छात्रों ने निलंबन वापस लेने की भी मांग रखी.

    follow google newsfollow whatsapp