Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अगले 2-3 दिन मूसलाधार बारिश! इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

22 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 22 2024 7:45 AM)

राजस्थान में बीतें शनिवार 21 जुलाई को कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की कई. वहीं, अगले 3-4 दिन मूसलाधार बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन का क्षेत्र बनने से कमजोर होकर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में बीतें शनिवार 21 जुलाई को कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की कई. वहीं, अगले 3-4 दिन मूसलाधार बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन का क्षेत्र बनने से कमजोर होकर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है. यह ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन आज भी अपने सामान्य से दक्षिण में स्थित है. यह जैसलमेर और कोटा से गुजर रही है.

यह भी पढ़ें...

इस सिस्टम के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 22 जुलाई को पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने का भी अनुमान है.

 

 

वहीं, 23 जुलाई को कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. जबिक पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मेघगर्जन व बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी हो सकती है.

यह है प्रमुख शहरों का तापमान

फतेहपुर में सबसे ज्यादा 44 डिग्री सेल्सियस तापमान है. जबकि चूरू में 42.4, श्रीगंगानगर में 42.3, बीकानेर में 41.6, फलौदी में 40.8, जैसलमेर में 40.6, संगरिया में 40.4, पिलानी में 40.3, बाड़मेर में 39.6, सीकर में 39.5 और जयपुर में 35.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

    follow google newsfollow whatsapp