पुष्कर: बिना ट्यूशन 10वीं में प्राप्त किए 97% अंक, IAS बनना चाहती हैं पूनम, पिता ने बताया सक्सेस मंत्र

Dinesh Parashar

03 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 3 2023 9:41 AM)

RBSE 10th Topper Story: अजमेर जिले में पुष्कर के एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी पूनम राजोरिया पुत्री दिलीप राजोरिया ने 10वीं कक्षा में बिना ट्यूशन  केवल अपनी स्कूली पढ़ाई से ही 97% अंक लाकर सभी बच्चों को एक मिसाल पेश की है. पूनम ने बताया कि बिना ट्यूशन भी नियमित पांच घंटे पढ़ाई की […]

पुष्कर: बिना ट्यूशन 10वीं में प्राप्त किए 97% अंक, IAS बनना चाहती है पूनम, पिता ने बताया सक्सेस मंत्र

पुष्कर: बिना ट्यूशन 10वीं में प्राप्त किए 97% अंक, IAS बनना चाहती है पूनम, पिता ने बताया सक्सेस मंत्र

follow google news

RBSE 10th Topper Story: अजमेर जिले में पुष्कर के एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी पूनम राजोरिया पुत्री दिलीप राजोरिया ने 10वीं कक्षा में बिना ट्यूशन  केवल अपनी स्कूली पढ़ाई से ही 97% अंक लाकर सभी बच्चों को एक मिसाल पेश की है. पूनम ने बताया कि बिना ट्यूशन भी नियमित पांच घंटे पढ़ाई की जाए तो कोई भी अच्छे नंबर लाने से वंचित नहीं रह सकता है. पूनम पांच घंटे स्कूल की पढ़ाई के अलावा पढ़ती थीं. यही नहीं पूनम माता-पिता को अपना आदर्श मानती हैं. पूनम ने पुष्कर का नाम रोशन कर दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 97% अंक प्राप्त किए हैं.

यह भी पढ़ें...

पूनम ने बताया कि उन्होंने परीक्षा के दौरान जनवरी महीने से पढ़ाई शुरू की थी. 5 घंटे प्रतिदिन पढ़ाई करती थीं. पूनम आगे जाकर आईएएस बनना चाहती हैं. वह इस सफलता के लिए भगवान, माता-पिता और स्कूल में मिली अच्छी शिक्षा को श्रेय देती हैं. पूनम के पिता पेशे तीर्थ पुरोहित से हैं. पूनम का आज पुष्कर में सम्मान किया जायेगा.

मोबाइल बच्चों के लिए हानिकारक

पूनम के पिता दिलीप ने बताया की बच्चों को मोबाइल से दूर ही रखना चाहिए. मोबाइल बच्चों के लिए हानिकारक है. पूनम ने भी वही किया और उन्होंने माता-पिता की बात को सर्वोपरि माना है. तब ही उसे यह मुकाम मिला है.

    follow google newsfollow whatsapp