Video: गणतंत्र दिवस पर मंत्री मदन दिलावर किसे देख हुए भावुक और पैरों पर रख दिए सिर?

चेतन गुर्जर

26 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 26 2024 5:12 PM)

कोटा में गणतंत्र दिवस के मौके की एक तस्वीर काफी चर्चा में है. दरअसल राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर समारोह के मुख्य अतिथि थे.

Video: गणतंत्र दिवस पर मंत्री मदन दिलावर किसे देख हुए भावुक और पैरों पर रख दिए सिर?

Video: गणतंत्र दिवस पर मंत्री मदन दिलावर किसे देख हुए भावुक और पैरों पर रख दिए सिर?

follow google news

कोटा में गणतंत्र दिवस के मौके की एक तस्वीर काफी चर्चा में है. दरअसल राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर समारोह के मुख्य अतिथि थे. ध्वजारोहण के बाद झांकी निकाली जा रही थी. जैसे मंत्री मदन दिलावर के सामने से भगवान राम, माता सीता और लक्ष्मण के साथ हनुमान जी की झांकी आई तो वे भावुक हो गई.

यह भी पढ़ें...

वे खुद को रोक नहीं पाए और राम-सीता-लक्ष्मण और हनुमान बने पात्रों को बुलाया. फिर उनके पैरों पर अपना सिर रख दिया. ये नजारा भावुक कर देने वाला था. समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने 22 जनवरी के दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने पर बधाई दी और कहा कि 15 फरवरी को सूर्य सप्तमी पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम होगा.

उन्होंने आगे कहा-इस समय पूरा देश राममय है. रामराज्य की शुरूआत हो गई है. सब लोग भगवान श्रीराम की आराधना में लीन हैं. इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रम होना स्वाभाविक है. देश के राष्ट्रीय आराध्यदेव जो सबका पालन करते हैं, उनके बारे में सवाल उठाना समझदारी नहीं है.

मदन दिलावर ने खाई है ये कसम

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंत्री मदन दिलावर ने माला न पहनने का प्रण लिया था. प्राण प्रतिष्ठा होते ही समर्थकों ने उन्हें माला पहनाया. इधर मथुरा में भगवान कृष्ण का मंदिर बनने को लेकर उन्होंने फिर प्रण लिया है. उनका कहना है कि जब तब वहां भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर नहीं बन जाता तब तक वे केवल एक वक्त खाना खाएंगे.

    follow google newsfollow whatsapp