राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, छात्रसंघ चुनाव की तारीखों को लेकर मचा है बवाल

विशाल शर्मा

11 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 11 2023 12:31 PM)

Demand for student union election: राजनीती की पहली सीढ़ी कह जाने वाले छात्रसंघ चुनाव (election) पर इस बार संकट के बादल मंडराने लगे है. सरकार ने अभी तक छात्र संघ चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया है जिसके चलते छात्रों में भारी आक्रोश है. इसी को लेकर राजस्थान (rajasthan news) यूनिवर्सिटी के बाहर शुक्रवार […]

Rajasthantak
follow google news

Demand for student union election: राजनीती की पहली सीढ़ी कह जाने वाले छात्रसंघ चुनाव (election) पर इस बार संकट के बादल मंडराने लगे है. सरकार ने अभी तक छात्र संघ चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया है जिसके चलते छात्रों में भारी आक्रोश है. इसी को लेकर राजस्थान (rajasthan news) यूनिवर्सिटी के बाहर शुक्रवार को छात्रों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया.

यह भी पढ़ें...

लेकिन इस दौरान अचानक छात्र आक्रोशित हो गए और कुलपति सचिवालय पर ताला झड़ सीधे जेएलएन मुख्य सड़क पर उतर गए. कई छात्र बीच सड़क पर वाहनों को रोक वही डट गए. जिसके बाद पुलिस और छात्रों में काफी तनातनी हुई. इसी दौरान पुलिस (Police) ने लाठीचार्ज कर छात्रों को वहां से खदेड़ दिया. जिसमें आधा दर्जन छात्रों को चोट आई, जबकि कई छात्रों को पुलिस हिरासत में लेकर गांधी नगर पुलिस थाने ले गई.

प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता महेश चौधरी ने बताया कि राजस्थान के स्टूडेंट छात्रसंघ चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे है, लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं रही. जबकि प्रदर्शन करते है तो बेवजह पुलिस लाठीचार्ज कर उनकी आवाज को कुचलने का प्रयास कर रही है. अगर राज्य सरकार जल्द छात्रसंघ चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई छात्र बड़ा आंदोलन करेंगे.

iगौरबता दे कि वर्तमान छात्र अध्यक्ष, महासचिव सहित अन्य छात्र नेताओं का कार्यकाल खत्म हो चुका है, जिसके बाद कई नए छात्र नेता अपने चुनाव प्रचार में जूटे हुए है. लेकिन इसी बीच खबर आई की इस बार सरकार छात्रसंघ चुनाव करवाने के मूड में नहीं है, जबकि हर बार इस समय तारीखों की घोषणा भी हो जाती है और अलग अलग संगठन के प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में उतर जाते है, लेकिन अबकी बार अगस्त महीना भी लगभग आधा बीत चुका है फिर भी छात्रसंघ तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में NSUI, ABVP सहित अन्य संगठनों के साथ निर्दलीय छात्र नेताओं की एक स्वर में सरकार से मांग है कि छात्रसंघ चुनाव हो लेकिन अब इंतजार लम्बा हो चुका है.

    follow google newsfollow whatsapp