चित्तौड़गढ़ में वंदे भारत ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम, बड़ा हादसा टला

Pramod Tiwari

02 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 2 2023 1:14 PM)

Big conspiracy to derail Vande Bharat Express foiled: राजस्थान (Rajasthan news) में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (vande bharat express train) को बेपटरी करने की साजिश थी जो नाकाम हो गई है. समय रहते इस साजिश को नाकाम करने से बड़ा हादसा (train accident) होने से बच गया. ट्रेन […]

Big conspiracy to derail Vande Bharat Express foiled: चित्तौड़गढ़ में वंदे भारत ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम, बड़ा हादसा टला

Big conspiracy to derail Vande Bharat Express foiled: चित्तौड़गढ़ में वंदे भारत ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम, बड़ा हादसा टला

follow google news

Big conspiracy to derail Vande Bharat Express foiled: राजस्थान (Rajasthan news) में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (vande bharat express train) को बेपटरी करने की साजिश थी जो नाकाम हो गई है. समय रहते इस साजिश को नाकाम करने से बड़ा हादसा (train accident) होने से बच गया. ट्रेन के लोको पायलट की इसकी भनक लग गई और उसने ट्रेन पहले ही रोक ली.

यह भी पढ़ें...

पटरी पर रखे पत्थर के टुकड़े और ज्वाइंटर पर लोहे की रॉड फंसाई गई थी. यदि लोको पायलट की नजर नहीं पड़ती तो ट्रेन पटरी से उतर जाती और बड़ा हादसा हो सकता था.

उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही चित्तौड़गढ़ ज़िले के सोनियाना गंगरार सेक्शन के बीच पहुंची तो लॉको पायलट को पटरी पर पत्थर नजर आए. तुरंत ट्रेन के ब्रेक लगा दिए. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर दी. टीम आई और देखा कि असामाजिक तत्वों ने पटरी पर पत्थर और लोहे की रॉड फंसा दी थी. इन्हें हटाकर पटरी साफ की गई तब जाकर वहां से ट्रेन गुजर पाई. इस दौरान 10 मिनट तक ट्रेन वहां खड़ी रही.

इधर चित्तौड़गढ़ में थे पीएम, उधर टला हादसा

पीएम के चित्तौड़गढ़ की रैली के दौरान ही ये हादसा होते-होते टला. असामाजिक तत्वों की ये साजिश थी कि उदयपुर से जयपुर आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को बेपटरी करना. पीएम के राजस्थान में दौरे के वक्त ही इस घटना को अंजाम देने की साजिश थी जो नाकाम हो गई. रेलवे ने चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरारा पुलिस थाने में अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है.

इसी सेक्शन में इसी ट्रेन पर चले थे पत्थर

उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के खिलाफ ये दूसरी बड़ी साजिश रची गई जो नाकाम हो गई. इससे पहले इसी ट्रेन पर उद्घाटन के दूसरे ही दिन चित्तौड़गढ़ के इसी सेक्शन में पत्थरबाजी की गई. इससे C3 कोच के सीट नंबर 40 के पास कांच पर पत्थर लगा, जिससे कांच क्रैक हो गया. इसके अलावा कई अन्य पत्थर भी कोच पर लगे.

यह भी पढ़ें: 

उद्घाटन के अगले दिन जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव, रेलवे ने कहा- सावधान रहिए

    follow google newsfollow whatsapp