घर में घुसा कोबरा सांप, महिला गले में डालकर बोली- ये मेरा बेटा है, फिर हुआ ये सब

चेतन गुर्जर

20 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 20 2023 11:36 AM)

Reincarnation of young man as a snake is in news in Kota: कोटा (Kota news) जिले के एक गांव में अजीब नजारा देखने को मिला. यहां एक महिला के घर में अचानक कोबरा सांप घुस गया. महिला की उसपर नजर पड़ी तो उसने उसे गले में लटका लिया. वो लोगों से कहने लगी कि ये […]

Rajasthantak
follow google news

Reincarnation of young man as a snake is in news in Kota: कोटा (Kota news) जिले के एक गांव में अजीब नजारा देखने को मिला. यहां एक महिला के घर में अचानक कोबरा सांप घुस गया. महिला की उसपर नजर पड़ी तो उसने उसे गले में लटका लिया. वो लोगों से कहने लगी कि ये उसका मरा हुआ बेटा है. सांप को थाली में दूध परोसने लगी. सांप (Kobra snake) उसे पीने भी लगा. वो न ही महिला को काट रहा था न ही उसे नुकसान पहुंचा रहा था. सांप भी महिला के आसपास ही घूमता रहता था.

यह भी पढ़ें...

महिला ने दावा किया कि उसके बेटे की मौत होने के बाद वो सांप का जन्म लेकर आया है. सांप भी उसके महिला के साथ अपनेपन का व्यवहार कर रहा था. इधर 2 दिन बाद सांप की मौत हो गई. महिला फिर रोने लगी. सांप का बाकायदा दाह संस्कार किया गया.

लोग मारने दौड़े तो महिला ने रोक लिया

मामला कोटा जिले के सांगोद कस्बे के पास के गांव का है. घर में घुसे सांप को जब लोग मारने लगे तो एक वृद्धा ने उसे बचाते हुए कहा कि ये उसका मरा हुआ बेटा है, जो सांप के रूप में लौट आया है. बादाम बाई ने बताया कि घर पर सांप आया तो सब इधर-उधर भागने लगे. उसके बाद मैं आगे आई और मैंने सांप को हाथ जोड़कर विनती किया कि आप चले जाएं हमें डराए नहीं. उसके बाद वह मेरी तरफ आने लगा तो मैंने झोली बिछा दी और कहां अगर मेरा ही बेटा है तो आकर मेरी झोली में खेल. उसके बाद मैंने दूध मंगवाया वह मेरी झोली में बैठकर दूध भी पिया.

कंधे पर लेकर घर ले आई

महिला बादामी ने बताया कि उसके बाद मैं वो जहां भी जाती थी वो सांप पीछे-पीछे आता था. उसके बाद वो झाड़ियों में चला गया. दूसरे दिन फिर से आया. खेत के दौर में बैठा था. उसके बाद मेरे देवर के लड़के ने उसे दूध पिलाया और कहां कि तू मेरा भाई है. वहां से महिला ने अपने कंधे पर लेकर सांप को घर ले आई. दोपहर तक इस बात चर्चा पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. सुबह से लेकर दोपहर 1 बजे तक सांप चबूतरे पर ही बैठा रहा. लोग उसका फोटो-वीडियो बनाते रहे. उसके बाद अचानक उसकी मौत हो गई.

15 साल पहले बेटे की हो गई थी मौत

महिला के छोटे बेटे राजूलाल ने बताया कि करीब 15 साल पहले बड़े भाई हंसराज (24) की पार्वती नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद परिजन इस सांप को हंसराज का पुनर्जन्म मान रहे हैं, हालांकि मंगलवार शाम को सांप की मौत हो गई जिसके बाद परिजनों द्वारा पास ही खेत में सांप का दाह संस्कार कर दिया गया.

यह भी पढ़ें:

बारां: पति के सामने ही आपस में भिड़ पड़ी दोनों पत्नियां, फिर हुई ऐसी जंग, जानकर हर कोई हैरान

    follow google newsfollow whatsapp