Alwar Weather: 19-20 फरवरी से फिर बरसेंगे बादल, अलवर-सीकर के लिए अलर्ट जारी

राजस्थान तक

16 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 16 2024 10:42 AM)

राजस्थान में 19-20 फरवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इससे अलवर, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर का मौसम बदलेगा.

Rajasthantak
follow google news

Alwar weather alert: राजस्थान में फिर एक बार मौसम बदलने वाला है. 19-20 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके असर से राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी व उत्तरी हिस्से में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं. हालांकि अगले 3-4 दिन तक मौसम शुष्क रहेगा. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक अलवर, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 19 फरवरी को इन जिलों में बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं. 

सबसे सर्द रात और सबसे गर्म दिन

पिछले 24 घंटे में सबसे सर्द रात अलवर में रही. यहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया. इसके अलावा फतेहपुर में भी न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं सबसे गर्म दिन बाड़मेर में रहा. यहां 30.9 डिग्री सेंटीग्रेट अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा जालौर में 30.1 और डूंगरपुर में 28.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

    follow google newsfollow whatsapp