Jaipur एयरपोर्ट पर एयरलाइंस की महिला कर्मचारी ने CISF के CI को जड़ा थप्पड़, पुलिस ने हिरासत में लिया

विशाल शर्मा

11 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 11 2024 11:13 PM)

आरोप है कि  स्पाइसजेट एयरलाइंस की महिला कर्मचारी जबरदस्ती व्हीकल गेट से एंट्री ले रही थी. इधर स्पाइसजेट की तरफ से भी सीआईएसएफ के सीआई पर आरोप लगाया गया और मामला दर्ज कराया गया है.

तस्वीर: राजस्थान तक.

तस्वीर: राजस्थान तक.

follow google news

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के सीआई को एयरलाइंस की एक महिला कर्मचारी ने थप्पड़ जड़ दिया. सीआई की शिकायत पर एयरपोर्ट पुलिस थाने ने महिला कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है. आरोप है कि  स्पाइसजेट एयरलाइंस की महिला कर्मचारी जबरदस्ती व्हीकल गेट से एंट्री ले रही थी. इस दौरान सीआईएसएफ के सीआई ने रोका तो महिला ने गुस्से में थप्पड़ जड़ दिया. 

यह भी पढ़ें...

सीआईएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक गिरीराज प्रसाद ने एयरपोर्ट थाने में दर्ज रिपोर्ट दी है. उन्होंने बताया कि रात में ड्यूटी के दौरान वे जयपुर एयरपोर्ट के व्हीकल गेट पर हथियार के साथ तैनात था. गुरुवार तड़के 4.40 बजे एक कार में स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी अनुराधा रानी पहुंचीं. अनुराधा जयपुर एयरपोर्ट के अंदर एयर साइड में व्हीकल गेट से जाना चाहती थीं., चूंकि व्हीकल गेट पर CISF की महिला कर्मचारी मौजूद नहीं थी. ऐसे में उन्होंने अनुराधा रानी को रुकने के लिए बोला. 

अनुराधा व्हीकल गेट से जाने की जिद करने लगीं

सीआई के मुताबिक अनुराधा रानी एयरपोर्ट के अंदर जल्द जाने की जिद करने लगीं. जबकि व्हीकल गेट की CISF SOP के तहत महिलाओं को केवल CISF की महिला स्टाफ द्वारा सुरक्षा जांच के बाद ही एयरपोर्ट के अंदर जाने की अनुमति होती है. इसी बात को लेकर अनुराधा के साथ बहस शुरू हो गई. 

SI ने कंट्रोल रुम को सूचित किया

इसके बाद गिरिराज प्रसाद ने CISF की महिला स्टाफ के लिए कंट्रोलरूम को मैसेज दिया. जिसके थोड़ी देर बाद महिला स्टाफ हंसा और पूनम कुमारी गेट पर आईं. अनुराधा रानी से समझाईश करने लगीं. फिर भी अनुराधा नहीं मानी और सीआई के साथ बहस करने लगीं. इसी बीच अनुराधा ने सीआई के गाल पर अचानक थप्पड़ जड़ दिया. इसपर तुरंत ही उप निरीक्षक हंसा और आरक्षी पूनम ने अनुराधा रानी को पकड़ लिया. पूरे घटनाक्रम के बाद सीआई ने एयरपोर्ट पुलिस थाने में रिपोर्ट दी. जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी अनुराधा रानी को हिरासत में ले लिया है. 

स्पाइसजेट ने सीआई पर लगाया आरोप

इधर स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि जयपुर हवाई अड्डे पर हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन स्टील गेट पर एक कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय उनके एयरलाइंस की महिला सुरक्षा स्टाफ को सीआईएसएफ कर्मियों की अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का सामना करना पड़ा. जबकि उनके पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी द्वारा जारी वैध हवाईअड्डा प्रवेश पास था. ऐसे में अब स्पाइसजेट अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में शिकायत दी है. प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट की महिलाकर्मी को CISF के सीआई ने घर आकर मिलने को कहा था. 

    follow google newsfollow whatsapp