रतन टाटा को आदर्श मानने वाली कोटा की नंदिनी बनीं मिस इंडिया तो किसान पिता हो गए इमोशनल

Sanjay Verma

16 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 16 2023 5:48 PM)

Kota News: राजस्थान के कोटा की 19 वर्षीय नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया-2023 का ताज हासिल किया. शनिवार देर रात ऐलान होने के बाद मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने नंदिनी को ताज पहनाया. बेटी की इस उपलब्धि को देखकर पिता सुमित गुप्ता के आंखों में आंसू झलक गए. सुमित गुप्ता पेशे से किसान और […]

Rajasthantak
follow google news

Kota News: राजस्थान के कोटा की 19 वर्षीय नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया-2023 का ताज हासिल किया. शनिवार देर रात ऐलान होने के बाद मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने नंदिनी को ताज पहनाया. बेटी की इस उपलब्धि को देखकर पिता सुमित गुप्ता के आंखों में आंसू झलक गए. सुमित गुप्ता पेशे से किसान और कांट्रेक्टर भी है. वहीं, उनकी मां गृहणी है. मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में नंदिनी ने ऑर्गेनाइज़ेशनल स्किल्स के बारे में बताया. उन्होंने व्यवसाय प्रबंधन में अध्ययन के साथ इस प्रतियोगिता की तैयारी की.

यह भी पढ़ें...

नंदिनी का मानना है कि पहचान बनाने के लिए कई बार असफलताएं भी जरूरी होती है. जब करियर या जीवन के आयामों के बारे में सोचें तो तमाम कठिनाइयों और विपरीत परिस्थितियों को भी ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ें. उन्होंने कहा कि लक्ष्य को हासिल करने और चुनौतियों पर विजय पाने के लिए संकल्पित रहते हुए आगे बढ़ें.

 

तस्वीरः संजय वर्मा

उनके परिजनों कका कहना हैं कि नंदनी को बचपन से ही मॉडल बनने की चाह थी. बहुत कम उम्र से ही मॉडल बनने का सपना संजो रखा था. रतन टाटा को आदर्श मानने वाली  नंदिनी प्रियंका चोपड़ा से भी प्रेरित हैं. बीतें 11 फरवरी को मिस राजस्थान का खिताब जीतने के बाद फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया. इस दौरान 45 दिनों तक चली प्रतियोगिता को संघर्ष के साथ पार किया.

अब नंदिनी गुप्ता मिस वर्ल्ड-2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. कोटा के ही स्कूल में पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की. फिलहाल मुंबई में वह सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है. शनिवार देर रात परिणाम आने के साथ ही शहरवासियों में उत्साह है. जिसके बाद उनके परिवार को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं.

Rajasthan Weather Update: सबसे ज्यादा गर्म श्रीगंगानगर और चूरू, 18-19 को इन संभागों में चलेगी तेज आंधी

    follow google newsfollow whatsapp