Jaisalmer: घर में एक साथ निकले 11 कोबरा सांप, नागिन ना मिलने पर दहशत, यूं सामने आई घटना 

विमल भाटिया

10 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 10 2024 8:17 AM)

11 Cobra Snakes Found in Jaisalmer: बारिश के मौसम में खुले मैदानी इलाकों में अब सांप जैसे अन्य जहरीले जानवर बाहर निकल आते हैं. वहीं जैसलमेर में एक ताजा मामला सामने आया है, जहां एक घर में पाइप की खुदाई के दौरान एक साथ 11 कोबरा सांप निकल आए.

COBRA

COBRA

follow google news

11 Cobra Snakes Found in Jaisalmer: बारिश के मौसम में खुले मैदानी इलाकों में अब सांप जैसे अन्य जहरीले जानवर बाहर निकल आते हैं. वहीं जैसलमेर में एक ताजा मामला सामने आया है, जहां एक घर में पाइप की खुदाई के दौरान एक साथ 11 कोबरा सांप निकल आए. जिसे देख हर किसी की सांसें फूल गई. स्नेक कैचर प्रेम सिंह ने सभी सांपों को करीब 6 घंटे में रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

यह भी पढ़ें...

हालांकि लोगों में अभी भी दहशत बनी हुई है. स्नेक कैचर प्रेम ने बताया कि 11 काले कोबरा बच्चों का तो रेस्क्यू कर लिया है लेकिन इनकी नागिन मां भी कहीं आसपास होने की संभावना है और जब वो अपने बच्चों को नही देखेंगी तो निश्चित रूप से गुस्से में आकर किसी को नुकसान पहुंचाने की संभावना है, इसको देखते हुए सभी को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. यह घटना मंगलवार को जैसलमेर शहर के एक भुतहा कॉलोनी के घर में देखी गई. उस दौरान एक घर के कोने में पाइप लाइन के पास एक-एक करके 11 कोबरा जहरीले सांप के बड़े बच्चे निकल आए.

स्नेक कैचर ने दी ये जानकारी

स्नेक कैचर प्रेम ने बताया कि कोबरा सांप के बच्चे पानी की पाइप लाइन वाली जगह में थे. सभी को सुरक्षित रेस्क्यू करके जंगल में छोड़ा गया है ताकि वे लोगों को नुकसान नहीं पहुंचा सके. हालांकि कोबरा सांप के बच्चों को रेस्क्यू करने में 6 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

उन्होंने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि एक घर के बाहर एक सांप का बच्चा बैठा है. उन्होंने सांप के बच्चे को रेस्क्यू किया लेकिन जब उन्होंने पाइप लाइन के अंदर देखा तो एक साइड में एक और बच्चा मिला. इस तरह उन्होंने घर के अंदर से पाइप लाइन को खोदा तो उनके आश्चर्यचकित रह गया. पाइप लाइन के एक तरफ जमीन के नीचे करीब 11 जहरीले सांप कोबरा के बच्चे मिले. सभी बच्चों को एक साथ रेस्क्यू करने में उनको कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

    follow google newsfollow whatsapp