Jaipur: मुस्लिम युवक ने ताजिए के लिए आपत्तिजनक शब्द का किया यूज, मचा बवाल, पिता ने कहा- पुलिस बेटे को...' 

विशाल शर्मा

20 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 20 2024 6:10 PM)

Jaipur: जयपुर में एक युवक ने ताजिए को लेकर एक ऐसा बयान दे डाला कि मुस्लिम समाज भड़क गया. वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग युवक के घर पहुंच गए और जमकर बवाल मचाया.

jaipur

jaipur

follow google news

Jaipur: जयपुर में एक युवक ने ताजिए को लेकर एक ऐसा बयान दे डाला कि मुस्लिम समाज भड़क गया. वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग युवक के घर पहुंच गए और जमकर बवाल मचाया. वहीं कुछ युवकों के पिता के होटल पर तोड़फोड़ मचाई. आक्रोश देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज करते हुए भीड़ को हटाया.  इस दौरान पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा. 

यह भी पढ़ें...

हैरान करने वाली बात यह है कि ताजिए पर अभद्र टिप्पणी करने वाला शख्स जयपुर की जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर शब्बीर कुरैशी का बेटा रजी कुरैशी है. जिसने पैगंबर मोहम्मद के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में निकलने वाले ताजिए को बहुत बड़ा गुनाह बताया और उसकी तुलना आपत्तिजनक शब्द से कर दी. यही नहीं उसने यह तक कह दिया कि इस्लाम में ताजिए का जिक्र तक नहीं है, वो धर्म को ताजिया खराब कर रहा है. जिसका वीडियो वायरल हो गया और लोग उसकी गिरफ्तार की मांग करने लगे.

पिता ने बेटे की तरफ से मांगी माफी

युवक रजी कुरैशी के पिता जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर शब्बीर कुरैशी ने भी अपना वीडियो जारी कर बेटे की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने कहा कि हमने 10 साल पहले ही आरोपी बेटे का बाय काट कर दिया है, आरोपी मंदबुद्धि है. लेकिन हम सरकार और प्रशासन से मांग करेंगे कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. इसको लेकर एसीपी कोतवाली अनूप सिंह ने बताया कि आरोपी के संबंध में पुलिस को लोगों को रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी रजी कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल मौके पर शांति है और पुलिस ने लोगों से झूठी अफवाहों को तवज्जो नहीं देने की अपील भी की है.

    follow google newsfollow whatsapp