भीलवाड़ा: कबाड़ गोदाम में आग लगने से 20 लाख का प्लास्टिक जलकर हुआ राख, 5 घंटे बाद पाया काबू

Pramod Tiwari

• 09:10 AM • 04 Feb 2023

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में शुक्रवार देर रात को एक कबाड़ गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का प्लास्टिक समान जल कर राख हो गया. क्षेत्र में देर रात चल रही हवा के कारण आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में शुक्रवार देर रात को एक कबाड़ गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का प्लास्टिक समान जल कर राख हो गया. क्षेत्र में देर रात चल रही हवा के कारण आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया सका. तब तक गोदाम में रखा 20 लाख रुपए मूल्य का प्लास्टिक जलकर राख हो गया.

यह भी पढ़ें...

मांडलगढ़ के थाना प्रभारी मनोज जाट ने बताया कि मांडलगढ़ उपखंड मुख्यालय पर कृषि उपज मंडी के पास जाकिर हुसैन मंसूरी एक कबाड़ गोदाम में शुक्रवार देर रात को अज्ञात कारणों से आग लग गई. गोदाम में काफी बड़ी मात्रा में प्लास्टिक रखा होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

यह भी पढ़ें: कोटा में मोबाइल गेम खेलने के बाद छात्र का बिगड़ा बैलेंस, छठी मंजिल से गिरकर मौत, देखें

आग लगते देख ग्रामीणों ने पहले अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया. फिर मांडलगढ़ नगर पालिका की दमकल भी मौके पर पहुंची लेकिन दमकल छोटी होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका. इसके बाद बेगू से नितिन स्पिनर्स की और भीलवाड़ा नगर परिषद की फायर ब्रिगेड ने सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया.

मांडलगढ़ के थाना प्रभारी मनोज जाट ने कहा कि मांडलगढ़ नगरपालिका के पास मात्र 500 लीटर पानी की क्षमता वाली फायर ब्रिगेड है जिसे आग की घटना होने पर बाहर से दमकल मंगानी पड़ती है. आग तब तक विकराल रूप ले लेती है.

यह भी पढ़ें: बॉर्डर पर दुश्मनों से कैसे निपटने की है तैयारी, जायजा लेने जैसलमेर पहुंचे आर्मी चीफ मनोज पांडे

    follow google newsfollow whatsapp