Udaipur: शंकरलाल मेघवाल हत्याकांड में नया मोड, जिस तलवार से टीचर को मारा उसी से पुलिस के सामने खुद का गला काटा

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Udaipur
Udaipur
social share
google news

Udaipur: राजस्थान के सलूंबर जिले में हुई एक टीचर की हत्या का मामला काफी सुर्खियों में छा गया है. शुक्रवार को आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर सांसद चंद्रशेखर ने भी संसद में तख्तियां लेकर प्रदर्शन भी किया. वहीं अब इस केस में नया मोड आ गया है. अध्यापक शंकरलाल मेघवाल (40) की हत्या करने वाले आरोपी फतह सिंह ने घटना के करीब 20-22 घंटे बाद शुक्रवार शाम उसी तलवार से खुद का गला काट कर आत्महत्या कर ली.

आरोपी फतहसिंह और मृतक अध्यापक शंकरलाल पहले दोस्त थे. आरोपी को पिछले कुछ समय से यह लगने लगा कि उसके दोस्त शंकर ने उस पर जादू-टोना किया है, जिससे फतह सिंह की आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो गयी और शंकरलाल तरक्की करता चला जा रहा है. प्रारंभिक तौर पर हत्या करने के पीछे की वजह जादू-टोने के वहम को माना जा रहा है.

पुलिस के सामने गला काटा

पुलिस आरोपी फतह सिंह को पकड़ने के लिए पूरी नजर रखे हुए थी. पुलिस की एक टीम ने जंगल क्षेत्र में छापा मारा. जहां पुलिस ने फतह सिंह को देखा तो उसे पकड़ने के लिए उसकी तरह बढ़ी. पुलिस को देखकर फतह सिंह ने उसी तलवार से खुद का गला काट लिया, जिससे उसने अध्यापक की हत्या की थी. पुलिस ने दूर से खड़े होकर उसे तलवार फेंकने के लिए काफी समझाया. पुलिस टीम फतह सिंह तक पहुंची, तब तक गले पर गहरा कट लगने से फतह सिंह लहूलुहान हो चुका था. पुलिस ने उसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हत्या के पीछे सामने आ रही ये वजह!

दरअसल, आरोपी फतहसिंह और मृतक अध्यापक शंकरलाल के बीच दोस्ती थी. कोरोना काल के बाद फतह सिंह को धंधे में मंदी होने से काफी नुकसान हुआ. सबकुछ ठीक हो जाए यह सोचकर शंकरलाल ने फतहसिंह को एक भोपे से मिलवाया और कुछ टोटके बताए लेकिन इसके बाद फतह सिंह की धंधा बिलकुल बंद हो गया और आर्थिक स्थिति खराब हो गयी, उसने अहमदाबाद में नौकरी करनी शुरू की, लेकिन वहां भी सफल नहीं हुआ.

परेशान चल रहा था आरोपी

फतह सिंह कोरोना काल के बाद से परेशान चल रहा था. इसी दौरान दोस्त शंकरलाल तरक्की करता चला गया और उसने दो दिन पहले ही किराने की दुकान शुरू की थी. यह देखकर फतह सिंह को लगा कि उसके दोस्त शंकरलाल ने ही उस पर कुछ टोने-टोटके किए, जिससे उसकी हालत खराब होती चली गयी और शंकरलाल खुद तरक्की कर गया. इसी वहम के चलते उसने शंकरलाल की दुकान के बाहर तलवार से वार कर हत्या कर दी.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस ने बताया कि शंकरलाल का घर और दुकान अटैच है. गुरूवार शाम करीब 7 बजे शंकरलाल दुकान के बाहर खड़े थे, शंकरलाल के पिता डालचंद मेघवाल घर के अंदर थे. तभी फतह सिंह दुकान पर आया, शंकरलाल के पास आते ही उसने तलवार निकाली और शंकरलाल के गर्दन पर वार कर दिया. बेटे को खून से लथपथ देख डालचंद भागते हुए घर से बाहर आए और फतह सिंह को रोकने का प्रयास किया, तो आरोपी फतह सिंह ने उनका हाथ काट दिया और इसके बाद मौके से फरार हो गया. तलवार के वार से शंकरलाल की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं डालचंद (60) गंभीर घायल हैं, जिनका एमबी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. शंकरलाल टीचर थे और उनके तीन बच्चे हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT