गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड के अपराधी को इटली की पुलिस ने किया गिरफ्तार, राजस्थान पुलिस ने दिया था इनपुट

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान की एन्टी गैंगस्टर टास्क फोर्स को बड़ी कायमाबी हाथ लगी है. एजीटीएफ की सूचना पर रोहित गोदारा गैंग का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर इटली में गिरफ्तार हो गया है. मोस्ट वांटेड अमरजीत बिश्नोई को इटली के सिसली शहर स्थित कस्बा तरपानी से गिरफ्तार कर भारत लाने की तैयारी है. रोहित गोदारा गैंग का राइट हैंड माने जाने वाला यह गैंगस्टर राजू ठेहट सहित अन्य लूट-डकैती और हत्याओं के मामले में भी आरोपी है. जिसके बाद से ही विदेश में फरारी काट रहा था. राजस्थान पुलिस ने 50 हजार रूपए का ईनाम भी घोषित कर रखा था. 

दरअसल, यह बदमाश अपनी गर्लफ्रेंड की शादी के बाद करीब एक साल पहले भारत से दुबई, साईप्रस के जरिए इटली चला गया था. वहीं से बैठे-बैठे रंगदारी भी कर रहा था. फोन कॉल पर फिरौती मांगने के लिए वीपीएन/बॉक्स कॉल के जरिए वह रोहित गोदारा की बातचीत करवाता था. यही नहीं, कई लूट और हत्याओं में आरोपियों को हथियार से लेकर रहने-खाने और उनके मौज-मस्ती की व्यवस्था भी खुद अमरजीत करता था.

 

 

रेड कॉर्नर नोटिस भी हो चुका था जारी

इसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है. राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर के भाई सरजीत विश्नोई और पत्नी सुधा कंवर विश्नोई को भी राजू ठेहट हत्याकांड मामले में गिरफ्तार किया था, लेकिन जमानत के बाद वो फरार हो गई. एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि रोहित गोदारा गैंग का यह विदेश में बैठा सबसे सक्रिय गैंगस्टर है. इसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट और फिरौती के लिए धमकी के गंभीर मामले दर्ज हैं. जिसमें सीकर के गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकाण्ड और कुरुक्षेत्र (हरियाणा) का बीभत्स सचिन गोचा हत्याकांड भी शामिल है.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस को ऐसे मिली सूचना

पुलिस को अमरजीत बिश्नोई की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से मिली. जब रोहित गोदारा गैंग के सोशल मीडिया पर फोलोअर्स और सहयोगियों से पूछताछ के दौरान एजीटीएफ टीम को अपराधी अमरजीत विश्नोई के विदेश जाने की सूचना प्राप्त हुई थी. इस सूचना के आधार पर इटली के त्रिपानी कस्बे में रहने की पुख्ता जानकारी मिली. जिसे सत्यापित करने के लिए केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से इंटरपोल को रेफरेंस लेटर जारी किया गया. इसके बाद इटली की पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार किया. अब इसके भारत में प्रत्यर्पण की कार्यवाही भी की जा रही है.

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT