नागौर: पति को दूसरी महिला से हुआ प्यार, पत्नी प्रशासन से लगाती रही न्याय की गुहार, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

Nagaur
Nagaur
social share
google news

Nagaur: राजस्थान में शादी, धोखा और मौत का एक मामला सामने आया है. जहां आरोप है कि पत्नी ने पति की लव अफेयर से परेशान होकर जान दे दी. मामला नागौर के जायल उपखंड के छापड़ा गांव का है. जहां महिला ने मंगलवार को पाने से भरे टांके में कूद कर आत्महत्या कर ली. 

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जायल चिकित्सालय के मोर्चरी में रखवा दिया है. वहीं मामले में महिला के परिजनों ने केस दर्ज करवा दिया है. पुलिस जांच में जुटी है. मृतका महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर संपत्ति बंटवारे सहित कई गंभीर कई तरह की आरोप लगाए हैं. महिला कई वर्षों से अपने पीहर रह रही थी और बीते कुछ दिन पहले ही ससुराल आई थी. मृतक महिला के भाई ने अपने जीजा ओम प्रकाश पर मारपीट और जमीन नहीं देने सहित कई गंभीर आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है. परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 पति ओमप्रकाश ने दूसरी महिला से शादी कर ली थी 

बता दें कि मृतका महिला पहले कई बार न्याय की गुहार लगाती रही और नागौर जिला कलेक्टर व लाडनूं उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश हो चुकी. महिला ने अधिकारियों को सुनवाई न करने पर आत्महत्या करने की भी चेतावनी दी थी. मृतका मूली देवी के चार बच्चे हैं, जिसमें से दो उसके ससुराल में ही हीरावती लाडनूं में रहते हैं व दो उसके साथ छापड़ा में रहते है. मृतका का मुंशी कोर्ट में भी गुर्जर बसर सहित संपत्ति बंटवारा का मामला भी दर्ज करवाया गया था. साथ ही मृतका के परिजनों ने बताया कि मृतका मूली के पति ओमप्रकाश ने दूसरी महिला से शादी कर ली थी जिसके बाद से ही जब उसकी बहन ने विरोध किया तो वह उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया जब उसने कई बार जिला कलेक्टर में उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश होकर मामले की शिकायत की. लेकिन कहीं न्याय नहीं मिला आखिर में आज उसने आत्महत्या कर ली है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

थानाधिकारी ने क्या बताया

थानाधिकारी हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि सुबह टेलीफोन के जरिए हमें इतला मिली कि छापड़ा गांव की सरहद स्थित एक पानी के टैंक में महिला ने कूदकर सुसाइड कर लिया. मय पुलिस जाता मौके पर पहुंचे. पानी के टांके को खाली करवाया गया और शव को बाहर निकलवा कर कब्जे में लेकर जल की राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. महिला की पहचान लाडनू के पास स्थित गांव हीरावती की हुई. जिसका पीहर भी यहां छापड़ा में है. वह अभी चार-पांच रोज पहले ही अपने गांव आई थी.

जब पूरे मामले की पड़ताल की गई तब पता चला कि मृतका के पति के बीच अलगावाद चल रहा था. घरेलू समस्या और निजी जीवन को लेकर कुछ झगड़ा चल रहा था. शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT