Jaipur: 'क्राइम पेट्रोल' देख की मकान मालकिन की हत्या ! काश लास्ट एपिसोड भी देख लेता

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan crime news) की राजधानी जयपुर (jaipur crime news) में मकान मालकिन की निर्मम हत्या करने के मामले में पुलिस ने नए खुलासे का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मकान मालकिन की हत्या करने वाले वाले किराएदार 'क्राइम पेट्रोल' टीवी सीरियल देखकर हत्या की साजिश रची थी. किराएदार ने 'क्राइम पेट्रोल' (crime petrol) के इस सीरिज का आखिरी पार्ट नहीं देखा था. अगर आखिरी पार्ट देखता तो शायद इतनी कम उम्र में ये जघन्य अपराध नहीं करता. 

पुलिस के मुताबिक टीवी सीरियल 'क्राइम पेट्रोल' देखकर एक नाबलिग किराएदार ने मकान मालकिन की निर्मम हत्या कर दी. उसने बाजार से चाकू खरीदा और फिर उसी से 45 से ज्यादा वार कर महिला की हत्या कर दी. क्राइम पेट्रोल की उस सीरीज के मुताबिक नाबालिग ने हत्या करने के बाद अपने कमरे में पहुंचकर कपड़े जलाए और महिला के परिजनों के साथ अस्पताल भी पहुंच गया. पुलिस ने नाबालिग को निरुद्ध कर लिया है. बताया जा रहा है कि उसने क्राइम पेट्रोल का आखिरी पार्ट नहीं देखा जिसमें ये बताया गया था कि आरोपी चाहें कितना भी शातिर क्यों ना हो उसके गुनाहों की आखिरी मंजिल सलाखे ही होती है. 

इसलिए नाबालिग ने उठाया ये खतरनाक स्टेप

पुलिस के मुताबिक लूट के इरादे से नाबलिग ने मकान मालकिन की हत्या की थी. हालांकि उसे कमरे में जब कुछ नहीं मिला तो उसने महिला का मोबाइल ही लूट लिया. पुलिस ने मोबाइल बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक योजना के तहत वो चाकू लेकर तैयार था. शनिवार को जब मृतका का पति दुकान चला गया तो वो पीछे से गया और महिला पर हमला बोल दिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये है पूरा मामला

जयपुर के गोनेर इलाके के गौरव वाटिका में बीते शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कारोबारी सतीश चंद्र शर्मा का बेटा मौसम शर्मा अपने घर पहुंचा तो देखा खून फैला था. यह ये सब देखकर. इतने में उसकी नजर चादर में लिपटी लहूलुहान मां मंजू शर्मा पर पड़ी. वो जोर-जोर से चीखने लगा. चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी इकट्ठा हो गए. तुरंत मृतका के पति को सूचना दी गई. इसके बाद मंजू शर्मा को एसएमएस अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. उनकी मौत हो चुकी थी. 

नाबालिग तक ऐसे पहुंची पुलिस

पुलिस ने तहकीकात शुरू की और सीसीटीवी खंगाले तो सतीश चंद्र शर्मा के मकान में रहने वाले किराएदार का भांजा दिखा. पुलिस ने उसे पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया. उसके पास से मृतका का मोबाइल भी बरामद हो गया है. 

ADVERTISEMENT

महिला की टोका-टोकी से परेशान था नाबालिग

पूछताछ में ये भी बात सामने आई कि मृतका मंजू को नाबालिग की गतिविधियां संदिग्ध लगती थी. ऐसे में वे उसे अक्सर टोकती थीं. इस टोका-टोकी से वो परेशान था और कई बार झगड़े पर भी उतारू हो जाता था.  

ADVERTISEMENT

जयपुर ईस्ट डीसीपी कावेन्द्र एस. सागर ने बताया कि खो-नागौरियान थाना पुलिस ने नाबालिग आरोपी को निरुद्ध कर लिया है, जिसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया. लेकिन पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसने लूट के इरादे से हत्या की वारदात को अंजाम दिया और हत्या करने के बाद उसने अलमारी का लॉक भी तोड़ा लेकिन कुछ नहीं मिला तो मृतका का मोबाईल ही लेकर भाग गया. अब पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर हत्या बरामद कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: 

धौलपुर: कट्‌टा लहराता हुआ आया छात्र और टीचर पर कर दिया हमला, दूसरे छात्रों ने ऐसे बचाई जान
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT