Ajmer: अजमेर में ब्लैकमेल और रेप का शिकार हो रही लड़कियां, पुलिस एक्शन मोड में! कई रेस्टोरेंट पर मारा छापा

चंद्रशेखर शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

अजमेर के इतिहास में वर्ष 1992 का वो काला अध्याय जब-जब चर्चा में आता है तो लोगों की नींद उड़ जाती है. उनका खून खौल उठता है. देश के सबसे बड़े इस ब्लैकमेलिंग कांड में कई बेटियां बर्बाद हो गईं, कई परिवार उजड़ गए, कई ने सुसाइड कर लिया तो कई घुट-घुटकर जीने पर मजबूर हो गए. शहर में फिर ब्लैकमेलिंग और दुष्कर्म जैसी वारदातों की संख्या बढ़ने पर अजमेर पुलिस चौकन्ना हो गई है. 

यहां पढ़ें वर्ष 1992 में हुई अजमेर की वो घटना जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था

दरअसल, पिछले काफी समय से अजमेर शहर में ब्लैकमेलिंग के बाद रेप जैसी घिनौनी वारदातें सामने आ रही हैं. शहर में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिसमें किसी युवती की चुपके से ली गई अश्लील फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर या कई बार वायरल करने और ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने जैसे केस सामने आएं हैं. इसे लेकर अब पुलिस अलर्ट हो गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अजमेर की लड़कियों-महिलाओं को बेहद सुरक्षित माहौल देने के मद्देनजर अजमेर पुलिस ने ऐसे तमाम रेस्टोरेंट में छापेमारी का जहां अनैतिक कार्यों की सूचना मिल रही थी. इस दौरान पुलिस ने शहर के सेवन वंडर रेस्टोरेंट छापेमारी की. यहां मौजूद लोगों से पूछताछ की. साथ ही नोसर घाटी से सेवन वंडर के बीच कई रेस्टोरेंट में रेड की कार्रवाई की. 

 

 

रेस्टोरेंट में प्रेमी जोड़ो को समझाया गया

पुलिस के मुताबिक इस दौरान कई रेस्टोरेंट में प्रेमी जोड़े मिले जिन्हें एहतिहातन समझाया गया. वहीं एक दर्जन से ज्यादा सदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जा रही है. इस कार्रवाई में अजमेर के एडिशनल एसपी दुर्ग सिंह के नेतृत्व में तीन थानों का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. 

छापे की कार्रवाई में करीब 12 से ज्यादा संदिग्ध लोगों को धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया. कई वाहन जब्त करने के अलावा पुलिस ने रेस्टोरेंट संचालकों को पाबंद करने के साथ ही चेतावनी भी दी. पुलिस ने रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों की आईडी चेक करने और रजिस्टर में उनकी डिटेल रखने का निर्देश भी दिए. 

ADVERTISEMENT

रेस्टोरेंट में पर्दे लगाकर बैठाए जा रहे कपल- एडिशनल एसपी

रेड की कार्रवाई के बाद एडिशन एसपी दुर्ग सिंह ने बताया कि शहर में पुलिस ने छापेमारी की. इसमें नौसर घाटी से लेकर सेवन वंडर तक कई रेस्टोरेंट में रेड मारी गई. इन रेस्टोरेंट में पर्दे लगाकर या हट बनाकर कपल को बैठाया जाता है. इनपर कार्रवाई की गई. शहर में अश्लील तस्वीरों को वायरल कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने जैसे मामलों को ध्यान में रखकर एक्शन लिया गया. 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT