Anandpal Encounter: कैसे हुई थी गैंगस्टर आनंदपाल की लेडी डॉन अनुराधा से मुलाकात, फिल्मी हैं दोनों की लव स्टोरी, देखें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Anandpal Anuradha love story
Anandpal Anuradha love story
social share
google news

Anandpal Encounter Case: गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले में बुधवार को ACJM CBI कोर्ट ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया. अब एनकाउंटर में शामिल तत्कालीन चूरू एसपी सहित 7 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस चलाने और जांच करने के आदेश दिए गए हैं.  24 जून 2017 में चूरू में एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने आनंदपाल को मार गिराया था. जिसके बाद राजपूत समाज की तरफ से कई दिनों तक आंदोलन करना पड़ा था. आइए आज आपको बताते हैं, आनंदपाल कैसे जुर्म की दुनिया में आया और उनकी गर्लफ्रेंड कौन थी? 

आनंदपाल कैसे बना गैंगस्टर

नागौर जिले के लाडनूं तहसील के सांवराद गांव के रहने वाले आनंदपाल ने बीएड तक पढ़ाई की. शुरूआत में वह टीचर बनना चाहता था. लेकिन वह जुर्म की दुनिया में चला गया. आनंदपाल ने दो बार पंचायत समिति की चुनाव लड़ा लेकिन हार गया. इसके बाद शराब के कारोबार में लग गया. 2006 में अपने दोस्त जीवनराम गोदार की गोली मारकर हत्या कर आनंदपाल ने अपराध की दुनिया में एंट्री ली. 

राजपूतों का हीरो बना आनंदपाल

जीवनराम जाट समुदाय से आते थे. उनकी हत्या के बाद जाट बनाम राजपूत हो गया. दरअसल मदनसिंह राठौड़ की हत्या जीवनराम गोदार ने की. इसी का बदला लेने के लिए आनंदपाल ने जीवनराम को मार डाला. इस हत्या का जाटों से बदले के रूम में  देखा गया. इससे आनंदपाल राजपूतों की नजर में हीरो बन गया.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस को नशीली मिठाई खिलाकर फरार हुआ

बीकानेर जेल में 2015 में गैंगवार हुआ, जिसके चलते आनंदपाल को गोली लगने के बाद उन्हें अजमेर जेल में शिफ्ट किया गया. लेकिन सितंबर 2015 में नागौर में पेशी के बाद वापस अजमेर जाते समय आनंदपाल ने पुलिसकर्मियों को नशीली मिठाई खिलाई जिसके बाद उनकी गैंग के लोगों आनंदपाल को लेकर फरार हो गए. इसके बाद पुलिस की बदमानी हुई.

2017 में हुआ एनकाउंटर

 2015 में पुलिस ने आनंदपाल पर शिंकजा कसने की ठानी तो 24 जून 2017 को पुलिस को सोर्स से जानकारी मिली वह चूरू के मौलासर गांव में है. जिसके बाद स्पेशल ऑपरेशन चलाया गया और आनंदपाल का इसी दौरान एनकाउंटर किया गया. एनकाउंटर को लेकर उस दौरान राजस्थान के खूब बवाल हुआ, 

ADVERTISEMENT

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी से लव

आनंदपाल सिंह और अनुराधा चौधरी के बीच की प्रेम कहानी काफी चर्चा में रही है और इसमें कई रहस्य और विवाद भी शामिल हैं. अनुराधा सीकर की रहने वाली है. कॉलेज के पढ़ाई के दौरान उन्हें दीपक मिंज से प्यार हुआ और घर वालों के विरोध के बाद भी मिंज से शादी कर ली. अनुराधा शेयर बाजार में काम करने लगी थी. वह दीपक मिंज के साथ मिलकर अच्छा पैसा बनाने लगी.

ADVERTISEMENT

अपराध का दामन थामा

इसी दौरान अनुराधा पर कुछ गड़बड़ी और लेनदेन के चलते उनपर देनदारी बढ़ गई और उन्हें जान से मारने की धमकियां आने लगी. पुलिस से इस मामले में मदद नहीं मिल पाई तो वह बलबीर बानूड़ा की मदद से आनंदपाल से मिली, आनंदपाल ने उनकी मदद की. साथ रहने के दौरान दोनों लिव-इन में रहने लगे. इसी तरह अनुराधा अपराध की दुनिया में चली गई और कई केस दर्ज हुए. 2017 में आनन्दपाल एनकाउंटर के बाद वह दिल्ली आ गई और लॉरेंस बिश्नोई की गैंग से जुड़ गई. हाल ही में अनुराधा ने कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी से शादी की है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT