Bhilwara: उदयपुर के बाद अब भीलवाड़ा में बवाल! अनिश्चितकालीन बंद के आह्वान के साथ हिंदू संगठन उतरे सड़कों पर

Pramod Tiwari

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

उदयपुर (Udaipur News) शहर में चाकूबाजी (Knife Attack on Student) के बाद सरकारी स्कूल में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाले छात्र देवराज (Student Devraj) की मौत हो गई है. घटना के बाद शहर में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुई है. बामुश्किल इन हालातों पर प्रशासन ने काबू पाया. अब भीलवाड़ा में तनाव की खबरें हैं. जिसके बाद हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं. साथ ही पूरे भीलवाड़ा को अनिश्चितकालीन बंद रखने की चेतावनी दी जा रही है. दरअसल, मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने से शहर का सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ गया और तनाव के हालात पैदा हो गए.

इस घटना के विरोध में विभिन्न हिंदू संगठनों के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

हरी सेवा धाम के महंत महामंडलेश्वर हंसराम ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने गौ माता की पूछ काटकर मंदिर के बाहर फेंक दी है. यह असामाजिक तत्व नगर में और राज्य में अशांति फैलाना चाहते हैंं. बांग्लादेश की घटना के बाद यह असामाजिक तत्व जिस तरह से हरकतें कर रहे हैं, प्रशासन अभी तक किसी भी तरह का ध्यान नहीं दे रहा है. चेतावनी भरे अंदाज में कहा "प्रशासन हिंदू समाज को ही शांत करना चाहता है, अब हिंदू समाज जगा हुआ है और पूरा हिंदू समाज इस घटना के लिए एक है. भीलवाड़ा बाजार आज दोपहर बाद से से पूरा बंद रहेगा. भीलवाड़ा तब तक नहीं खुलेगा, जब तक गिरफ्तारी नहीं होती है."

RSS भी आक्रोशित! पुलिस प्रशासन ने की शांति की अपील

इधर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रांत सेवा प्रमुख रवि जाजू ने भी कहा कि गाय की कटी पूंछ हनुमानजी के मंदिर के ऊपर डाली गई. ताकि हिंदू समाज आंदोलित हों. उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तर्ज पर शांति करवाने के लिए आरोपियों की वैध और अवैध संपत्ति को नष्ट करना चाहिए.

ADVERTISEMENT

इधर, मामला गरमाता देख जिला कलेक्टर नामित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस ने बड़ी संख्या में सीसीटीवी फ़ुटेज खंगाल कर कुछ संदिग्ध लोगो से पूछताछ शुरू की है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT