Alwar: महंगे शौक पूरे करने के लिए युवकों ने बनाई गैंग, राजस्थान, हरियाणा-NCR में की दर्जनों लूट की वारदातें

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

महंगे शौक पूरा करते-करते कुछ युवा जुर्म करते चले गए. लूटपाट के लिए गैंग तक बना ली. लूट के पैसों से जमकर अय्याशी करने लगे. इन्होंने राजस्थान (rajasthan news) ही नहीं, हरियाणा और एनसीआर के आसपास लूट की गई वारदातों को अंजाम दिया. इस गैंग के दो सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े तो इस पूरे मामले का खुलासा हो गया. 

शुरुआती पूछताछ में दोनों आरोपियों ने 15 से ज्यादा लूटपाट की घटनाओं को कबूला है. हाल ही में इन्होंने अलवर (alwar crime news) के गोविंदगढ़ क्षेत्र में एक मुनीम पर हमला करके उससे दो लाख 45 हजार रुपए लूट लिए थे. 

डीग जिले के आसपास के गांव में रहने वाले इन युवाओं ने अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए लोगों को लूटने की योजना तैयार की और 5-6 सदस्यों वाली एक गैंग बनाई. लूट की घटना को अंजाम देने से पहले गैंग के सदस्य लूट की योजना तैयार करते और रेकी करते थे. 21 जुलाई को बदमाशों ने गोविंदगढ़ के सिरमौर गांव के पास एक मुनीम पर हमला करके उससे 2 लाख 45 हजार रुपए लूट लिए. विरोध करने पर बदमाशों ने कट्टा दिखाकर धमकी भी दी. पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू की. इस पर नरेश उम्र 25 साल निवासी बरखेड़ा और राम अवतार उम्र 28 साल निवासी बरखेड़ा जिला डीग को गिरफ्तार किया.  

15 लूटपाट की घटना को दिया अंजाम

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अलवर, भरतपुर, डीग, नगर, दौसा, करौली, जयपुर, हरियाणा और एनसीआर में 15 लूटपाट की घटनाओं को कबूला है. इनके खिलाफ अलवर, भरतपुर के थानों में कई मामले दर्ज हैं. दोनों आरोपियों ने गैंग के अन्य सदस्यों के भी नाम बताए हैं. पुलिस गैंग के अन्य बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि कहा कि लूटपाट की घटना के बाद यह लोग पैसे बराबर बांटते थे. इस दौरान घटना को अंजाम देने के दौरान जो पैसा खर्च होता था, उसके बाद बचे हुए पैसों का बराबद बंटवारा होता था. बदमाशों के पास पुलिस को महंगे मोबाइल फोन व महंगी गाड़ियां मिली हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT