जोधपुर, बीकानेर, चूरू, कोटा, जयपुर और अजमेर में बारिश बरपा सकती है जोरदार कहर! अलर्ट जारी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मानसून की बारिश (Rain in Rajasthan) का दौर धीमा हो गया है लेकिन अभी पूरी तरह से थमा नहीं है. शनिवार को कोटा में मूसलाधार बारिश हुई वहीं जयपुर (Jaipur Weather) में हल्की बारिश का दौर चलता रहा. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की ट्रफ लाइन राज्य के उत्तरी भागों से होकर गुजर रही है. इस बीच रविवार को राजस्थान के कई जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

जयपुर मौसम केंद्र (Jaipur Mausam Kendra) की मानें तो टोंक, अजमेर और बूंदी में बारिश को लेकर आज ऑरेंज अलर्ट है. इन जिलों में मेघगर्जन/वज्रपात के साथ मध्यम से तेज वर्षा अथवा तेज हवा के साथ वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट

जोधपुर, सीकर, नागौर, बीकानेर, चूरू, कोटा, सवाईमाधोपुर और जयपुर में रविवार को मेघगर्जन/वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने को लेकर चेतावनी जारी की गई है. इस दौरान 20-30 किमी/घंटा की स्पीड से हवाएं चलने की भी संभावना है.

बाड़मेर-जैसलमेर में दर्ज किया गया सर्वाधिक तापमान

राजस्थान में शनिवार को सर्वाधिक तापमान बाड़मेर और जैसलमेर में दर्ज किया गया. दोनों स्थानों पर अधिकतम 39.4 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं जोधपुर में 38.6, जालोर में 38.5, बीकानेर में 37.9, भीलवाड़ा में 36.6 और जयपुर में 33.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT