भरतपुर, धौलपुर और बीकानेर समेत इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान (Rajasthan Weather News) में कुछ जिलों में अच्छी बारिश हो रही है तो कहीं-कहीं बारिश (Rain in Rajasthan) नहीं होने से लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. उमस ऐसी है कि दिन-रात कूलर के सामने बैठे रहने से भी पसीने नहीं सूख रहे हैं. इस बीच प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

जयपुर मौसम केंद्र (Jaipur Mausam Kendra) की मानें तो गंगानगर और बीकानेर जिले में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, मध्यम से तेज वर्षा या तेज सतही हवा के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30-40 किमी/घंटा हो सकती है. 

 

 

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने राजस्थान के 9 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर, धौलपुर, बारां, कोटा और झालावाड़ शामिल हैं. इन जिलों में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवा, मेघगर्जन या वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान हवाओं की स्पीड 20-30 किमी/घंटा हो सकती है. 

प्रदेश की इन जगहों पर जमकर बरसे बादल

मंगलवार को भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश हुई. वहीं, पिछले 24 घंटों में चित्तौड़गढ़ व जोधपुर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज हुई. वहीं पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश भोपालसागर और चित्तौड़गढ़ में 98 एमएम व पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर में 92 एमएम बारिश दर्ज हुई.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT