राजस्थान में जमकर चल रहा है फर्जी आधार कार्ड बनाने का धंधा! अब बड़े एक्शन की तैयारी में है भजनलाल सरकार

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान में फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar Card) बनाने का धंधा बड़े जोरशोर से चल रहा है और इस पर सरकार और सुरक्षा एजेंसियां कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रही है. इस मुद्दे को कांग्रेस विधायक रतन देवासी ने विधानसभा के बजट सत्र में शनिवार को उठाया तो विधानसभा में जमकर चर्चा हुई. अब भजनलाल सरकार फर्जी आधार कार्ड बनाने वालों पर बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रही है.

दरअसल, शनिवार को कांग्रेस विधायक रतन देवासी (Ratan Dewasi) ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश में 200-200 रुपये देकर बच्चों के फिंगर प्रिंट खरीदे जा रहे हैं और हाथों के निशान की जगह पैरों के निशान लिए जा रहे हैं. सरकार को इस तरह के मामलों में एक टीम बनाकर सर्च ऑपरेशन करवाने की जरूरत है.

स्पीकर देवनानी ने लिया संज्ञान

रानीवाड़ा विधायक की इस मांग को स्पीकर वासुदेव देवनानी ने गंभीरता से लिया. उन्होंने भजनलाल सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि यह विषय सीधे तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है. इसलिए आधार कार्डों की जांच होनी चाहिए और ऐसे फर्जी आधार कार्ड बना रहे संचालकों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. 

पूरे साल के रिकॉर्ड होंगे चेक: मंत्री जोगाराम पटेल

फर्जी आधार कार्ड के मुद्दे पर बात रखते हुए संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि सरकार ने पहले भी कई आरोपियों को पकड़ा है और जेल में डाला है. मुकदमे दर्ज करवाकर मामलों को सीबीआई को भेजा है. अब पूरे राजस्थान में जल्द ही सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा. इस दौरान सभी मशीनों की जांच होगी. पूरे साल में जितने भी आधार कार्ड बनाए, सबको जांचा जाएगा. इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उनको सख्त सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT