निर्दलीय MLA रविंद्र भाटी और प्रियंका चौधरी के साथ बजट में हो गया बड़ा खेला! वरिष्ठ पत्रकार ने बताया

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan budget 2024 : राजस्थान की वित्तमंत्री दीया कुमारी (FM Diya Kumari) ने बुधवार को भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया. इस बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं हुई. वहीं विपक्ष इस बजट को कमजोर और फीका बता रहा है. इस बीच वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश जैमिनी ने बताया कि बजट घोषणा में निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Bhati) और प्रियंका चौधरी के साथ बड़ा खेल किया गया है.

वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश जैमिनी ने 'राजस्थान तक' को बताया, "बजट अच्छा है. लेकिन, इस बजट को बनाने वाले वही अधिकारी है, जो पिछली गहलोत सरकार में बजट बनाया करते थे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बजट की घोषणाएं कितनी पूरी हो पाएंगी?"

 

 

निर्दलीय विधायकों के साथ हुआ खेला!

राजस्थान बजट 2024 पर बात करते हुए वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश जैमिनी ने बताया कि इस बजट में शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी, बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी और यूनुस खान समेत कई निर्दलीय विधायकों की कोई विशेष डिमांड पूरी नहीं की गई है. जैसा गहलोत सरकार के दौरान होता था, वैसे ही बजट को विशेष तौर से युवाओं, किसानों और महिलाओं पर फोकस किया गया है.

बाड़मेर-जैसलमेर को बजट में क्या मिला?

रेगिस्तानी इलाके में रिफाइनरी, सोलर पार्क और एयरपोर्ट के लिए जमीन की घोषणा की गई है. जैसलमेर में ओपन रॉक म्यूजियम, बालोतरा में पेट्रोजोन और दो नए सोलर पार्क बनाए जाएंगे. एक पार्क जैसलमेर में और एक पूगल (बीकानेर) में बनाया जाएगा. जबकि बाड़मेर में 5 साल से एयरपोर्ट की जमीन आवंटन की प्रक्रिया का इंतजार था. इसके लिए बाड़मेर उतरलाई में सिविल एयरपोर्ट के लिए निशुल्क जमीन देने की घोषणा हुई है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT