Rajasthan में हर महीने निकाली जाएगी वैकेंसी, सीएम भजनलाल ने तैयार किया ये फॉर्मूला

राजस्थान तक

22 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 22 2024 5:07 PM)

Rajasthan: राजस्थान में अब भजनलाल सरकार पूरे कामकाज के मूड में आ गई है. प्रदेश में लंबित भर्तियां को लेकर भी सरकार ने नया प्लान बनाया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि राजस्थान में अब हर महीने वैकेंसी निकाली जाएगी.

Rajasthan में हर महीने निकाली आएगी वैकेंसी, सीएम भजनलाल ने तैयार किया ये फॉर्मूला

Rajasthan में हर महीने निकाली आएगी वैकेंसी, सीएम भजनलाल ने तैयार किया ये फॉर्मूला

follow google news

Rajasthan: राजस्थान में अब भजनलाल सरकार पूरे कामकाज के मूड में आ गई है. प्रदेश में लंबित भर्तियां को लेकर भी सरकार ने नया प्लान बनाया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि राजस्थान में अब हर महीने वैकेंसी निकाली जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेज लेक्चरर के रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष करने पर सरकार विचार कर रही है. 

यह भी पढ़ें...

सीएम भजनलाल ने कहा कि अब सरकार हर महीने वैकेंसी निकालेगी. जैसे ही कोई कर्चचारी रिटायर होगा. उस पदलके लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. इससे बैकलॉग जैसी समस्या से बेरोजगार युवाओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा. 

'बेरोजगार को परेशान होने की जरूरत नहीं'

सीएम भजनलाल ने यह बयान 'अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ' के प्रांतीय अधिवेशन में शुक्रवार को दिया. उन्होंने कहा कि अब बेरोजगार युवाओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है. हमारी सरकार अब हर महीने वैकेंसी निकालेगी, कोई भी पद खाली नहीं रहेगा. उन्होंने कहा युवाओं की हमारी सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है. इसलिए हम युवाओं को परेशान नहीं होने देंगे.

कॉलेज लेक्चरर के रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष करने पर विचार

सीएम ने कहा कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान में ऐसी जगह स्कूल-कॉलेज खोल दिए,जहां टीचर नहीं थे. प्रदेश में कॉलेजों में अब 15-20 स्टूडेंट पढ़ रहे हैं, यह कांग्रेस सरकार के कारनामों की पोल खोल रहे हैं. सीएम ने कहा हमारी सरकार कॉलेज में लेक्चरर के रिटायरमेंट की आयु सीमा 65 वर्ष करने पर विचार कर रही है. 

    follow google newsfollow whatsapp