राजस्थान में फिर होगा चुनावी दंगल, 5 MLA ने जीता लोकसभा चुनाव, CM भजनलाल की होगी दूसरी कड़ी परीक्षा!

राजस्थान तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 4 2024 6:58 PM)

Rajasthan Lok Sabha Election Result: लगातार दो बार से क्लीन स्वीप करती आ रही भाजपा को राजस्थान में बड़ा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है. जहां राजस्थान में कांग्रेस और गठबंधन के 5 विधायकों ने लोकसभा चुनाव जीता है. ऐसे में राजस्थान की 5 सीटों पर उपचुनाव होंगे.

राजस्थान में फिर होगा चुनावी दंगल, 5 MLA ने जीता लोकसभा चुनाव,  CM भजनलाल की होगी दूसरी कड़ी परीक्षा!

Rajasthan: भजनलाल सरकार का बड़ा कदम, अब विवाहित महिला भी बन सकेगी आंगनबाड़ी सहायिका, मानदेय 10% भी बढ़ाया

follow google news

Rajasthan Lok Sabha Election Result: लगातार दो बार से क्लीन स्वीप करती आ रही भाजपा को राजस्थान में बड़ा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है. 25 सीटों पर सामने आए रुझानों के में बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है. तो वहीं Congress 11 सीटों पर आगे चल रही है. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में 5 सीटों पर उपचुनाव होंगे. खींवसर, बांसवाड़ा, दौसा, झुंझुनूं और टोंक सवाईमाधोपुर इन सभी  सीटों पर विधायकोंं ने जीत दर्ज की है. ये पांचों सीटें कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सहयोगी पार्टियों ने जीती हैं.

पांच विधायकों ने जीता लोकसभा चुनाव

1. कांग्रेस के दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा दौसा से लोकसभा चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने बीजेपी के कन्हैया लाल मीना को 291879 वोट से हराया.

2. बांसवाड़ा में कांग्रेस समर्थित भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के राजकुमार रोत ने 2 लाख से ज्यादा वोटों से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया को हराया है. वर्तमान में राज कुमार रोत चौरासी से विधायक हैं.

3. नागौर में कांग्रेस ने आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन किया था. हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा को 40 हजार वोटों से हराया है. हनुमान बेनीवाल खींवसर से विधायक हैं.

4. टोंक जिले की देवली-उनियारा के कांग्रेस विधायक हरीशचन्द्र मीणा टोंक-सवाईमाधोपुर से सांसद बनेंगे. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया को हराया है.

5. वहीं झुंझुनूं विधायक बृजेन्द्र ओला भी चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी शुभकरण चौधरी को हराया है.

रिपोर्ट: नेहा मिश्रा (इंटर्न, राजस्थान तक)

    follow google newsfollow whatsapp