Rajasthan: फेसबुक मेटा सेल ने धौलपुर पुलिस को मैसेज भेजकर बचा ली नर्सिंग छात्र की जान

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
social share
google news

फेसबुक मेटा डेटा (facebook meta deta) की तरफ से धौलपुर पुलिस (dholpur police) को आए मैसेज ने एक नर्सिंग छात्र की जान बचा ली. नर्सिंग छात्र सुसाइड करने जा रहा था. नर्सिंग छात्र सुसाइड करने जा रहा था. जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मेटा डेटा की तरफ से मिली, पुलिस ने मुरंत छात्र को धौलपुर बुलवाया और काउंसिलिंग कराया गया. छात्र बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा है. उसने परीक्षा में असफल होने के बाद सुसाइड करने का निर्णय लिया था. 

छात्र ने इंस्टाग्राम पर सुसाइड से संबंधित बात लिखी थी. इसकी सूचना मेटा डेटा सेल ने धौलपुर पुलिस को दी. धौलपुर साइबर थाने के कांस्टेबल अमित शर्मा ने बताया कि धौलपुर जिले के बसेड़ी का रहने वाला एक छात्र मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बीएससी नर्सिंग कर रहा है.जिसकी प्रथम वर्ष की परीक्षा में कई विषय में उसका बैक आ गया. जिससे वो अपने घर बसेड़ी आ गया था और रिजल्ट से मानसिक अवसाद में चला गया. छात्र ने अपने घर से ही इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर दी. पोस्ट में सुसाइड संबंधी सूचना थी.

पीड़ित छात्र द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के बाद फेसबुक मेटा सेल फार्म ने धौलपुर पुलिस को मेल कर दिया. इसके बाद एसपी सुमित मेहरड़ा के निर्देश पर साइबर सेल प्रभारी नरेन्द्र सिंह और कांस्टेबल अमित शर्मा ने छात्र से कांटेक्ट किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उसे धौलपुर बुलाया गया. छात्र अपने दोस्त के साथ साइबर सेल आया. जहां साइबर सेल के स्टाफ ने उसकी काउंसलिंग कर उसे समझाया. काउसिंलिंग के बाद छात्र ने पुलिस को आश्वस्त किया वह जीवन में मेहनत करेगा और गलत कदम नहीं उठाएगा. धौलपुर पुलिस ने पीड़ित छात्र के परिजनों को भी अवगत करा दिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT