यूपी के विकास दूबे का पीछा कर रहा सांप राजस्थान के दौसा में पहुंचा! दावा- डसा और गायब हो गया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

सर्पदंश मामले के चलते चर्चित विकास दुबे एक बार फिर सुर्खियों में है. 7 बार सर्पदंश का शिकार हो चुके विकास इससे छुटकारा पाने के लिए हॉस्पिटल से लेकर साधु-संतो और मंदिर की शरण में भी जा चुका है. पिछले 11 दिनों से राजस्थान के दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर बालाजी की शरण में है. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर निवासी विकास बालाजी महाराज से प्रार्थना कर रहा है कि उसे इससे निजात मिल जाए. लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. 8वीं बार उसे सांप के कांटने का दावा किया जा रहा है. सोमवार 22 जुलाई की शाम करीब साढ़े 7 बजे विकास को एक बार फिर सांप ने फिर काट लिया. विकास और उसके परिजनों का कहना है कि बालाजी की कृपा से उसे कुछ नहीं हुआ. सांप काटने के बाद भी विकास पूरी तरह स्वस्थ है.

हालांकि विकास और उसके परिजनों के मुताबिक सांप को किसी ने आते-जाते नहीं देखा. बता दें कि सात बार सांप के काटने से परेशान विकास 13 जुलाई को मेहंदीपुर बालाजी आया था. यहां उसने बालाजी से अर्जी लगाकर जिद्दी सांप से बचाने की प्रार्थना की.

14 जुलाई को विकास ने बताया था कि सांप ने सपने में आकर कहा था कि वह उसे अगले शनिवार यानी 20 जुलाई को आठवीं बार काटेगा. लेकिन जब शनिवार को कोई अप्रिय घटना नहीं हुई तो परिजनों ने इसे बालाजी महाराज की ऐसी कोई घटना नहीं हुई. इसे विकास व उसके परिजनों ने बालाजी महाराज की कृपा माना. लेकिन शाम 7:30 बजे जब वह बालाजी महाराज की आरती में कटा था तो उसे सांप ने काट लिया. 

विकास को पता नहीं चला कि सांप ने काट लिया

विकास की मामी रेणु देवी के मुताबिक आरती खत्म होने के बाद विकास को लेकर वापस धर्मशाला आ रहे थे. तभी मेरी नजर विकास के पैरों पर पड़ी. बाएं पैर पर सांप के काटने के निशान दिखे, लेकिन विकास पूरी तरह से स्वस्थ नजर आया. उन्होंने बताया कि इससे पहले जब भी सांप ने काटा, विकास के मुंह से झाग आने लगते थे. शरीर में बेचैनी होने लगती थी. लेकिन बालाजी महाराज की कृपा से इस बार सांप के काटने के बाद भी विकास पूरी तरह स्वस्थ है. इसलिए उसे अस्पताल लेकर नहीं गए. हालांकि अब परिवार की चिंताए बढ़ गई है क्योंकि युवक का कहना है कि सांप ने सपने में उसे कहा था कि वह नौ बार काटेगा और 8 बार बच जाने के बाद 9वीं बार उसकी मौत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT