Rajasthan: उप-चुनाव से पहले BJP के लिए टेंशन बना आनंदपाल एनकाउंटर! राजपूत समाज ने भजनलाल सरकार दी ये चेतावनी

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

cm bhajanlal
cm bhajanlal
social share
google news

Rajasthan By-Election: राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल सिंह एनकाउंटर मामले को लेकर राजपूत समाज में गहरा आक्रोश व्याप्त है. समाज के प्रमुख नेताओं ने इस घटना के बाद लगे मुकदमों को झूठा करार देते हुए इन्हें तत्काल वापस लेने की मांग की है. श्री राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई ने इस मुद्दे पर कहा कि आंदोलन के दौरान विभिन्न थानों में लगाए गए इन मुकदमों का कोई सबूत नहीं है. सीबीआई ने 24 लोगों के खिलाफ गलत मुकदमें दर्ज किए हैं, जिन्हें जल्द से जल्द हटाने की जरुरत है. इसके लिए राजपूत समाज के नेता राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात करेंगे.

रामसिंह चंदलाई ने साफ तौर पर कहा कि राजपूत समाज भाजपा का कोर वोट बैंक है, और भाजपा हमेशा राजपूत समाज के साथ खड़ी रही है. लेकिन इस मामले में अगर विवाद का समाधान नहीं हुआ, तो आगामी उपचुनाव में समाज इसका नतीजा दिखा देगा. 

प्रमुख आका को करें गिरफ्तार

आनंदपाल के भाई मंजीत सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार को इस मामले के प्रमुख आका तक पहुंचना चाहिए और बेगुनाह लोगों के खिलाफ लगे मुकदमों को खत्म करना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है, तो समाज जो उचित समझेगा वही कदम उठाएगा.

ADVERTISEMENT

सरकार के सामने नई चुनौती

उपचुनाव से पहले यह मामला अब सिर्फ एक एनकाउंटर का नहीं रह गया है, बल्कि यह समाज की पहचान और सम्मान का सवाल बनता नजर आ रहा है. आंदोलन और विरोध के इस माहौल में राजपूत समाज का आक्रोश और मांगें भजनलाल सरकार के लिए एक बड़ा चुनौतीपूर्ण विषय बन चुकी हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT