दुकान लूटने पहुंचा बदमाश गिरफ्त में आया तो पुलिसकर्मियों ने बिना रिपोर्ट दर्ज किए छोड़ा, महकमे में मचा हड़कंप!

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

भिवाड़ी में 3 पुलिसकर्मियों की हरकत ने पूरे महकमे में हड़कंप मचा दिया. जिसके बाद इन पुलिकर्मियों के खिलाफ विभाग ने एक्शन भी ले लिया है. दरअसल, मामला लूट से जुड़ा है. जहां हथियार लेकर दुकान में पहुंचा एक बदमाश लूट के इरादे से पहुंचा था, लेकिन वारदात को अंजाम देने में नाकाम हो गया. जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज के चलते वह पुलिस की गिरफ्त में भी आ गया.

पुलिकर्मियों ने उसे थाने ले जाकर छोड़ दिया. जिसके बाद इन तीनों अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया. भिवाड़ी पुलिस की इस लापरवाही ने विभाग ने काफी किरकिरी भी करवा दी.

दुकान मालिक की पत्नी ने कैलकुलेटर से आरोपी पर किया हमला

यह पूरा मामला फूल बाग थाने का है. जहां से महज 300 मीटर दूर घटाल गांव में स्थित अग्रवाल एंड सन्स के नाम से हरीश गर्ग की किराना की दुकान है. 2 जुलाई को देर रात हरीश की पत्नी हिना अपने बेटे ध्रुव के साथ दुकान पर बैठी थी. हिना ध्रुव हो होमवर्क करा रही थी. तभी आरोपी हेलमेट पहनकर आया और उसने हरीश से 5 किलो दाल मांगी. जैसे ही हरीश दाल लेने के लिए मुड़ा, इसी दौरान बदमाश ने हरीश की पत्नी हिना को हथियार दिखाकर पैसे मांगे. हिना कैलकुलेटर से 5 किलो दाल का हिसाब लगा रही थी. जैसे ही हिना ने आरोपी के हाथ में कट्टा देखा. तो उसने कैलकुलेटर से आरोपी पर हमला कर दिया. हिना बदमाश से उलझ गई है और उसका सामना करने लगी. जिसके बाद आरोपी हड़बड़ा गया और फरार हो गया.

बिना अधिकारियों को बताए छोड़ दिया बदमाश

जब इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार किया. लेकिन बिना रिपोर्ट दर्ज किए उसे छोड़ दिया. यहां तक कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूला था. कई दिनों तक बदमाश को पुलिस ने थाने में रखा. तभी जांच अधिकारी पुनीत मीणा, हेड कांस्टेबल बलराम और कांस्टेबल कमल ने 8 जुलाई को उन्हें बिना उच्च अधिकारियों की जानकारी में लाए छोड़ दिया. जिसके बाद विभाग ने तीनों को सस्पेंड कर दिया. साथ ही बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT