अलवर, जयपुर, सीकर, झुंझुनूं में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन इलाकों में कहर बनकर बरसेगी बारिश!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम  (Weather in rajasthan) में भारी बदलाव देखने को मिल रहा है. भारी बारिश (rajasthan weather today) का दौर जो कई दिन तक चला वो अब फिलहाल खत्म हो गया है. प्रदेश के ऊपर आसमान में जो परिसंचरण बनता हुआ नजर आ रहा था, फिलहाल वह दूर चला गया है. हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने जयपुर, अलवर, सीकर और झुंझुनूं में बारिश की चेतावनी जारी की है.

जयपुर मौसम केंद्र (Jaipur Mausam Kendra) की मानें तो जयपुर (उत्तर), अलवर, सीकर और झुंझुनूं में बारिश का येलो अलर्ट है. इन जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

 

 

मंगलवार को इन जिलों में बरसे बादल

20 अगस्त, मंगलवार को जयपुर समेत कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर चला. जयपुर में तो सुबह से शाम तक रुक रुक कर बारिश होती रही जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. जयपुर के अलावा कोटा और भरतपुर रेंज के कुछ इलाकों में भी मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी होती रही.

23 अगस्त से बारिश का नया दौर होगा शुरू

ट्रफ लाइन की दिशा में परिवर्तन के कारण अगले 4-5 दिन तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना नहीं है. केवल कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में भी मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन इसके बाद 23 से 26 अगस्त तक उदयपुर और कोटा संभाग में एक बार फिर से मौसम करवट लेगा और भारी बारिश का दौर शुरू होगा.

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT