उदयपुर से आगरा महज 9 घंटे में पहुंचाएगी ये वंदेभारत एक्सप्रेस Train, टिकट बुकिंग शुरू

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

सैलानियों के लिए इंडियन रेलवे खुशखबरी लेकर आया है. अब रेलवे अलग-अलग प्रदेशों के बड़े टूरिज्म प्लेसेज की दूरी महज 9 घंटे में करने जा रहा है. अब रेलवे ने उदयपुर से आगरा और आगरा से उदयपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इस ट्रेन की बुकिंग भी शुरू हो गई है. 

रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन का परिचालन 2 सितंबर से होगा. ये ट्रेन उदयपुर से आगरा (vande bharat express between Agra to udaipur) के बीच की दूरी महज 8 घंटे 45 मिनट में तय करेगी. ये ट्रेन हफ्ते में 3 दिन आगरा (agra cantt) और उदयपुर के बीच चलेगी. वहीं बाकी के 3 दिन ये यही ट्रेन जयपुर (Jaipur news) से उदयपुर (Udaipur city) के बीच में चलेगी.  ये ट्रेन सप्ताह में 3 दिन उदयपुर सिटी से आगरा कैंट के बीच सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी. वहीं बाकी दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ये ट्रेन जयपुर से उदयपुर के बीच संचालित होगी. 

आगरा कैंट से उदयपुर सिटी के बीच ये हैं स्टॉपेज

वंदेभारत एक्सप्रेस का स्टॉपेज आगरा कैंट से उदयपुर के बीच  राणा प्रताप नगर, मावली, चंदेरिया, कोटा, सवाई माधोपुर व गंगापुर सिटी रहेगा. ये ट्रेन उदयपुर सिटी से सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर चलकर आगरा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी. वहीं ये ट्रेन फिर आगरा कैंट से 3 बजे रवाना होकर रात 11 बजकर 45 मिनट पर उदयपुर रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी. 

ADVERTISEMENT

ये है फेयर

दयपुर से आगरा के बीच चेयर कार का किराया फिलहाल 1560 रुपए है. वहीं एक्जिक्यूटिव क्लास का किराया 2895 रुपए रखा गया है. ये फ्लेक्सी फेयर है. यानी सीटों और यात्रा की तारीख के मुताबिक ये किराया बढ़ भी सकता है.

यह भी पढ़ें: 

School Holidays in August 2024: अगस्त महीने में छुट्टियों की भरमार, जानें कब और कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल?
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT