सचिन तेंदुलकर ने रेतीली जमीन पर धुआंधार बैटिंग कर रही लड़की का वीडियो शेयर कर कही ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer Mumal cricket video: बाड़मेर जिले की बेटी का क्रिकेट खेलते हुए का वीडियो वायरल होने के बाद अब भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया है. तेंदुलकर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘अभी कल ही तो ऑक्शन हुआ और आज मैच भी शुरू, वास्तव में आपकी बैटिंग को एंजॉय किया.’

सचिन तेंदुलकर के इस ट्वीट के बाद अब हर कोई जानना चाहता है कि रेतीली जमीन पर बैटिंग कर रही ये लड़की कहां की है और कौन है? दरअसल बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव की ये 14 साल की मूमल है.

स्क्रीन ग्रैब: सचिन तेंदुलकर के ट्वीटर से.

 

ADVERTISEMENT

स्वाति मालीवाल ने सीएम गहलोत से की ये अपील
मूमल के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा- ‘ये वीडियो राजस्थान की बताई जा रही है। जिस तरह ये बेटी शॉट्स लगा रही है इसकी बैटिंग में सूर्यकुमार यादव की झलक है। ऐसे टैलेंट को प्रमोट कर अच्छी ट्रेनिंग मिलनी चाहिए। @ashokgehlot51 जी, इस बच्ची के टैलेंट को सही मंच दिलाएँ जिससे ये एक दिन देश की जर्सी पहने।’

स्क्रीन ग्रैब: सतीश पूनिया के ट्वीटर से.

क्रिकेट किट भिजवाकर सतीश पूनिया ने किया ट्वीट
इधर बीजेपी के राजस्थान अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा- ‘आज बहुत खुशी हुई, चौके छक्के मारने वाली बाड़मेर की बेटी मूमल के पास क्रिकेट किट पहुंच गया, बेटी खेलो और आगे बढ़ो, खूब सारी शुभकामनाएं आपको। रणजीत जी और रूपाराम जी को भी साधुवाद कि उन्होंने मेरा आग्रह स्वीकार कर बेटी तक क्रिकेट किट पहुंचाया।’

ADVERTISEMENT

यहां देखिए मूमल की धुआंधार बैटिंग का वो वीडियो जो वायरल हो रहा है

ADVERTISEMENT

जानिए कौन है मूमल
दरअसल भारतीय क्रिकेटर सूर्य कुमार की तर्ज पर हर बॉल को हवा में उछालती नजर आ रही ये बेटी बाड़मेर की है. मूमल ने अपने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किया था जो अब जमकर वायरल हो रहा है. 31 जनवरी को पोस्ट किए इस वीडियो को अब तक करीब 60 लाख लोग देख चुके हैं. इसके अलावा भी कई वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए हैं. किसी वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है तो कुछ वीडियो पर मिलियन में व्यूज हैं. मूमल कक्षा 8वीं की छात्रा है. वह रोजाना स्कूल से लौटने के बाद गांव के बच्चों के साथ क्रिकेट खेलती है.

बड़ी बहन खेल चुकी है अंडर 19, पिता हैं किसान
मूमल मेहर के पिता मठार खान पेशे से किसान हैं जो खेती कर अपना गुजर बसर चलाते है. मूमल की बड़ी बहन अनीसा अंडर 19 क्रिकेट में सिलेक्ट होकर खेल चुकी है. मूमल में क्रिकेट के प्रति गजब का जुनून है. स्कूल से लौटकर वह घरेलू काम में मां का हाथ बंटाती है और मवेशियों को चराने जाती है. इसके साथ ही जब भी वक्त मिलता है तो क्रिकेट जरूर खेलती है.

ग्रामीण ओलंपिक में भी खेल चुकी है मूमल
राजस्थान में पिछले साल हुए ग्रामीण ओलंपिक में भी मूमल अपनी बहन अनीसा के साथ पहले ग्राम पंचायत स्तर पर और फिर ब्लॉक स्तर पर खेल चुकी हैं. लेकिन ब्लॉक स्तर पर मूमल की टीम हार गई थी. हालांकि, अपनी बेटिंग और बॉलिंग से मूमल ने लोगों को काफी प्रभावित किया था. अब जब मूमल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई मूमल की तारीफ करता नजर आ रहा है.

मंत्री कैलाश चौधरी समेत कई बीजेपी-कांग्रेस नेताओं ने वीडियो किया शेयर
केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं बाड़मेर-जैसलमेर के सांसद कैलाश चौधरी समेत कई बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपने सोशल अकाउंट्स पर बाड़मेर की इस बेटी का वीडियो शेयर कर उसकी तारीफ कर रहे हैं. वहीं इस वीडियो पर कमेंट करके यूजर्स इस बेटी की तुलना भारतीय क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव और शुभमन गिल से कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा ‘म्हारी छोरियां, छोरों से कम है के’. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- गजब का टैलेंट, इस बिटिया को सही मार्गदर्शन और प्रशिक्षण मिल जाए तो देश की एक महान बल्लेबाज बन सकती है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT