Jaipur: ​​​​​​​पुलिस ने सुलझाया 14 महीने पुराना किडनैपिंग केस, आरोपी ने बच्चे को अगवा कर की थी ये अजीब डिमांड

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

jaipur
jaipur
social share
google news

Jaipur: जयपुर पुलिस ने 14 महीने पहले सांगानेर सदर इलाके से अपहृत 11 महीने के बच्चे को सुरक्षित बचा लिया है. किडनैपर तनुज चाहर, जो बच्चे की मां का मामा का ही लड़का था और यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

तनुज चाहर बच्चे का अपहरण कर वृंदावन की गलियों में साधु का वेश धारण कर फरार था. वह दाढ़ी-मूछें बढ़ाकर साधु बनकर बच्चे को एक कुटिया में रखता और परिक्रमा करता था. जयपुर पुलिस ने भी साधु का वेश धारण कर तनुज तक पहुंचने की योजना बनाई और उसे गिरफ्तार कर लिया.

बच्चे की मां को जानता था आरोपी

जयपुर दक्षिण पुलिस उपायुक्त दिगंत आनंद ने बताया कि 14 जून 2023 को सांगानेर सदर इलाके में 11 महीने के बच्चे कुक्कु उर्फ पृथ्वी के अपहरण की सूचना मिली थी. आरोपी तनुज चाहर बच्चे की मां को जानता था और अपने चार-पांच साथियों के साथ मिलकर बच्चे का अपहरण किया था.

ADVERTISEMENT

25 हजार रुपए का इनाम घोषित

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अलीगढ़ और अन्य राज्यों में उसकी तलाश की गई, लेकिन वह अपनी ड्यूटी से भी गैरहाजिर था, जिसके चलते उसे निलंबित कर दिया गया. अंततः पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया.

वृंदावन के साधु बनकर रह रहा था आरोपी

पुलिस को सूचना मिली कि तनुज साधु बनकर वृंदावन के परिक्रमा मार्ग और यमुना के खादर क्षेत्र में कहीं कुटिया बनाकर रह रहा है. पुलिस ने भी साधु का भेष धारण कर उसकी तलाश शुरू की. तनुज को भनक लग गई और वह बच्चे को गोद में लेकर खेतों में भाग गया. 27 अगस्त को पुलिस ने खेतों में पीछा कर तनुज चाहर को सुरीर थाना क्षेत्र से पकड़ लिया और बच्चे को सुरक्षित जयपुर ले आई.

ADVERTISEMENT

बच्चे की मां को रखना चाहता अपने साथ

पुलिस पूछताछ में पता चला कि तनुज बच्चे और उसकी मां को अपने पास रखना चाहता था और जब उसकी यह कोशिश असफल हुई, तो उसने अपहरण का रास्ता चुना. उसने मां को धमकी देने के लिए बार-बार कॉल भी किया. हालांकि तनुज अपनी जिद और सावधानियों के बावजूद पुलिस से बच नहीं सका और गिरफ्तार कर लिया गया.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT