राजस्थान के करीब पहुंचा मानसून, 27-28 जून को इन जिलों में होगी भारी बरसात, पढ़ें ताजा अलर्ट

राजस्थान तक

24 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 24 2024 12:58 PM)

मानसून राजस्थान की सीमा के करीब पहुंच गया है और मौसम विभाग ने 27-28 जून को भारी बारिश का अलर्ट (Rajasthan Weather Alert) जारी किया है.

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Alert : मानसून राजस्थान की सीमा के करीब पहुंच गया है और जल्द ही प्रदेश में इसकी एंट्री हो सकती है. मानसून (Monsoon In Rajasthan) की एंट्री से पहले उत्तरी-पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में न केवल नमी बढ़ गई, बल्कि प्री-मानसून गतिविधियां भी प्रारंभ हो गई है. इस बीच मौसम विभाग ने 27-28 जून को भारी बारिश की चेतावनी (Rain Alert In Rajasthan) जारी की है. 

यह भी पढ़ें...

जयपुर (Jaipur News) मौसम केंद्र की मानें तो दक्षिणी व दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून पूर्व की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहने की संभावना है. वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से मेघगर्जन-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 27-28 जून को कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है. 

आगामी 72 घंटों में तापमान में होगी बढ़ोतरी

मौसम विभाग ने बताया कि जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में आगामी 72 घंटों के दौरान 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43-45 डिग्री सेल्सियस तथा हीटवेव दर्ज होने की प्रबल संभावना है. 

रविवार को इन जिलों में हुई बारिश

रविवार को दोपहर में जयपुर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, सिरोही, उदयपुर, झालावाड़, बारां, भीलवाड़ा और टोंक में हल्की बारिश दर्ज की गई. वहीं देर रात उदयपुर, सिरोही, राजसमंद और चित्तौड़गढ़ में गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तेज बारिश हुई.

 

    follow google newsfollow whatsapp