Kota: सांप ने किराएदार से खाली करा दिया मकान, 1 महीने सेे कर रहा था परेशान

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

तस्वीर: AI फोटो के साथ सांप की फोटो राजस्थान तक.
तस्वीर: AI फोटो के साथ सांप की फोटो राजस्थान तक.
social share
google news

कोटा (kota news) में एक एक किराएदार को मजबूरन मकान खाली करना पड़ा. उसके पीछे वजह न मकान मालिक है और न ही किराया बढ़ना जैसी कोई बात. इन सबके पीछे एक कोबरा सांप है. इस सांप ने किराएदार को ऐसा परेशान किया कि वो डर के मारे मकान खाली होने पर मजबूर हो गया. 

मामला कोटा के आरके पुरम इलाके का है. यहां किराएदार सोनू बैरागी अपने बच्चे और बीवी के साथ ग्राउंड फ्लोर पर रह रहे थे. सोनू को पिछले एक महीने से कोबरा सांप एक-दो दिन के अंतर पर एक बार जरूर दिख जा रहा था. इसे लेकर सोनू ने मकान मालिक से भी कई बार कहा. मकान मालिक ने स्नेक कैचर बुलाया पर सांप छुप जाता था. अब सोनू के मन में सांप को लेकर धीरे-धीरे डर बैठ गया. रात हो या दिन पूरा परिवार सांप को लेकर डरा-सहमा रहता था. सोनू को डर था सांप से वे भले बच जाएं पर बच्चे तो बच्चे हैं. कहीं उनसे न सांप का सामना हो जाए. 

बाथरूम में दिखा तो मकान खाली करने की ठान ली

इधर सोनू को सांप बाथरूम (cobra snake in batheroom in kota) में फन फैलाए दिख गया. अब क्या था. सोनू ने मकान खाली करने की ठान ली और सामान पैक कर मकान से बाहर निकल गए. इसके बाद स्नेक कैचर को बुलाया गया जिसने 3 फीट लंबा कोबरा सांप पकड़ लिया और उसे जंगल में छोड़ दिया. 

ADVERTISEMENT

वॉशिंग मशीन में भी मिला सांप

ध्यान देने वाली बात है कि कोटा में कुछ दिन पहले ही एक घर में 5 फीट लंबा कोबरा सांप वाशिंग मशीन में आकर चुपके से बैठ गया था. जैसे ही महिला कपड़े धोने के लिए वॉशिंग मशीन (snake in washing machine) के पास गई तो उसके होश फाख्ता हो गए. देखा कि 5 फीट लंबा कोबरा कुंडली मारे फन फैलाए खड़ा है. महिला मशीन में कपड़े डालने वाली थी. यदि उसका ध्यान सांप पर नहीं जाता तो कुछ भी हो सकता था. 

सांप का एक और मामला

शहर के नयागांव में रहने वाले रविंद्र महावर के घर पर टीन शेड लगे हुए हैं. उसने टीन शेड पर एक काला कोबरा सांप को देखा. इसके बाद वह डर गया. कोबरा सांप को पकड़ने के लिए उसने स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को बुलाया, जिन्होंने करीब एक घंटे की मेहनत से टीन शेड से इस 5 फीट लंबे कोबरा को बाहर निकाला. तब जाकर रविंद्र के परिवार ने राहत की सांस ली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Viral video: वॉशिंग मशीन में 5 फीट लंबा कोबरा, सांप का ये वायरल वीडियो देखकर हिल जाएंगे आप!
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT