जोधपुर: 'भंगार लेवणों है काई' मीम से जुड़े बुजुर्ग ने क्यों कर लिया सुसाइड? सामने आई पूरी बात

Ashok Sharma

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan news) के फलोदी (phalodi news) जिले के लोहावट कस्बे से एक मीम सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया. इस मीम में एक बुजुर्ग जापानी पर्यटक से कहते दिख रहा है- 'भंगार लेवणों है काई'. केवल ये मामला मीम तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि भंगार बाबा के नाम से फेमस हो चुके इस बुजुर्ग को लोग मीम का हवाला देकर चिढ़ाने भी लगे थे. कुछ युवाओं ने इनके वीडियो भी इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिए थे जिसमें बुजुर्ग युवाओं पर से चिढ़कर कुछ कहते हुए नजर आ रहे हैं. इधर मीम और युवाओं की शर्मनाक हरकतों से परेशान होकर बुजुर्ग ने रविवार शाम तक पेड़ की डाली से लटकर आत्महत्या कर ली. 

लोहावट पुलिस थाना के सहायक उप निरीक्षक शैतानाराम पंवार ने बताया कि घटना की सूचना पर लोहावट पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग के शव को पेड़ से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मौके से एक रेहड़ी भी मिली, जिसमें कुछ पुराना सामान रखा था. 

रेहड़ी में मिले ये दस्तावेज

रेहड़ी में प्रतापराम पुत्र केसराराम प्रजापत निवासी चौहटन बाड़मेर के नाम से कागजात मिले. पुलिस ने मामले में तहकीकात शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक मृतक प्रतापराम अपने परिवार से 6-7 साल से दूर खानाबदोश का जीवन बीता रहा था. प्रतापराम के दो बेटे और दो बेटियां हैं. सभी की शादी हो चुकी है. प्रतापराम दिमागी बीमार चल रहा था. प्रताप के दोनों बेटे गुजरात में काम करते हैं जिन्हें इस घटना की सूचना दे दी गई है. वहीं पुलिस सोशल मीडिया पर चिढ़ाने वाली बात की जांच कर रही है. 

ऐसे शुरू हो सोशल मीम बनना

जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले एक जापानी पर्यटक मगुनी जब यहां आई थी तो उन्होंने बुजुर्ग को ठेला खींचते देखा. जापानी महिला ने उनकी मदद के लिए पूछा था. उसपर प्रतापराम ने कहा था कि भंगार लेवणों है काई ? वृद्ध के इस बात का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. उनको कुछ युवक बार बार यही बात कह कर चिढ़ाने लगे थे. सोशल मीडिया पर इसी नाम से अकाउंट भी बना दिए गए. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT