Jaipur: हेड कांस्टेबल सुसाइड मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज? सरकार ने मान ली मांगे

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: विशाल शर्मा.
तस्वीर: विशाल शर्मा.
social share
google news

राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के आत्महत्या मामले में गतिरोध खत्म हो गया है. 6 दिन बाद सरकार ने पीड़ित परिवार की 7 मांगे मान ली हैं. इसके बाद हेड कांस्टेबल के शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई. यही  नहीं हेड कांस्टेबल के सुसाइड मामले में एक एसआई को भी सस्पेंड करने साथ ही एएसपी और एसीपी को भी एपीओ किया गया है. 

प्रकरण को लेकर डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने प्रेसवार्ता कर कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. यह दल प्रकरण की गहन जांच करने के बाद दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करेगा. वहीं दिवंगत बाबूलाल बैरवा के परिवार को पुलिस विभाग की ओर से स्वैच्छिक आर्थिक सहायता की प्रक्रिया आज से ही शुरू कर दी गई है, जो एक माह के भीतर पूर्ण कर ली जाएगी. 

साथ ही पीड़ित परिवार की सेवा परिलाभ के तहत करीब 55 लाख रुपए की राशि बनती है. इसके साथ ही पेंशन वगैरह की कार्यवाही तुरंत शुरू कर दी जाएगी. यही नहीं हेड कांस्टेबल के बेटे तनुज गोठवाल को जल्द से जल्द अनुकंपा नियुक्ति देने के अलावा उनकी एक बेटी को जयपुर में संविदा पर नियुक्ति देने की घोषणा की गई है. 

ADVERTISEMENT

मृतक  हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा की 23 साल की बेटी साक्षी गोठवाल को पुलिस परिवार गोद लेने और उसकी शिक्षा से लेकर विवाह तक की समस्त जिम्मेदारी पुलिस विभाग की तरफ से वहन करने पर बात बनी है. जिसके बाद परिवार की सहमति से धरना खत्म कर शव का पंचनामा, पोस्टमार्टम और अंत्येष्टि की प्रक्रिया शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें:

Jaipur: थाने में अपनी जान दे चुके हेड कांस्टेबल की पत्नी ने दी ये चेतावनी, भड़के MP हनुमान बेनीवाल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT