प्रेमिका से मिलने गए पाकिस्तानी युवक ने हड़बड़ी में पार कर दी सरहद ! फिर सामने आई चौंकाने वाली कहानी

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan news) के बाड़मेर (Barmer news) जिले में एक अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. प्रेमिका से मिलने गए पाकिस्तान के एक युवक ने भारत-पाक सीमा की सरहद ही पार कर दी. तारबंदी पारकर वो भारतीय सीमा में घुस गया. वो भारतीय सीमा में 15 किमी और भीतर जा पहुंचा. युवक अब बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की हिरासत में है. सुरक्षा एजेंसिया जांच-पड़ताल में जुट गई हैं.  

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछताछ करने पर उसने लव-अफेयर की कहानी बताई है और प्रेमिका से मिलने के लिए बॉर्डर क्रॉस करना बताया है. 

बाड़मेर (barmer) एसपी ने बताया कि पाक सीमा से भारत में घुसे पाकिस्तानी नागरिक का नाम जगसी पुत्र परसू राम जाति कोली है. ये  24 अगस्त की रात में पाक सीमा पर स्थित गांव में अपनी ही जाति की प्रेमिका से मिलने पहुंचा था. इधर प्रेमिका के घर वालों को उसके आने की भनक लग गई. जब उन्होंने जगसी को दौड़ाया तो वो कथित तौर पर वो वहां से भागा. माना जा रहा है कि शायद हड़बड़ी में वो बचने के लिए तारबंदी पारकर भारत में आ गया. पुलिस के मुताबिक 24 अगस्त की रात करीब 2:48 बजे पाक नागरिक जगसी को बीएसएफ के कैमरों में देखा गया है.   

एसपी नरेंद्र सिंह मीणा के मुताबिक पाक नागरिक के कब्जे से 2 सिम लगा एक मोबाइल फोन और एक डायरी मिली है. पिछले 3 दिन से आईबी, सीआईडीसीबी, बीएसएफ समेत कई सुरक्षा एजेंसियां पाक नागरिक जगसी से पूछताछ में जुटी हैं. 

पाकिस्तान के खारोड़ा का निवासी है युवक

पाक नागरिक ने जो बताया उसके मुताबिक 21 वर्षीय पाक नागरिक जगसी पाकिस्तान के थारपारकर जिले के खारोड़ा का निवासी है. यह गांव भारत की सीमा से पाक में 35 किलोमीटर दूर है. भारत के नवातला बॉर्डर से महज 7 किलोमीटर दूर पाक नागरिक की 17 साल की प्रेमिका का गांव घोरामारी है. दोनों के बीच 2020 से लव अफेयर चल रहा है.

ADVERTISEMENT

24 अगस्त की रात को जगसी अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था. वहां पहुंचकर उसने अपने प्रेमिका को साथ भाग चलने की जिद की, लेकिन उसने साफ इनकार कर दिया. इसी बीच प्रेमिका के परिजनों को इसकी भनक लग गई और पाक नागरिक जगसी वहां से भाग निकला.

युवक ने बताया, उसने सुसाइड की भी कोशिश की

पूछताछ में पाक नागरिक जगसी ने बताया कि जब उसने अपनी प्रेमिका को घर छोड़कर साथ भाग चलने के लिए कहा तो प्रेमिका ने उसे मना कर दिया. इस कारण उसका दिल टूट गया. उसने सुसाइड करने के लिए प्रेमिका के घर से ही उसकी चुन्नी लेकर वहां से निकला था. रास्ते में उसने चुन्नी का फंदा बनाकर एक पेड़ की डाली से लटका पर डाली टूट गई.

ADVERTISEMENT

उसे इस बात की आशंका हुई कि प्रेमिका के घरवाले उसका पीछा कर रहे हैं, यह सोचकर वह भारत की तारबंदी के पास पहुंच गया. रात के अंधेरे में नवातला बॉर्डर से भारत सीमा में प्रवेश कर (बाड़मेर) पहुंच गया और बाड़मेर के सीमावर्ती गांव झड़पा आ पहुंचा.

ADVERTISEMENT

बस के बारे में पूछा तो हुआ खुलासा

इधर पाक नागरिक बाड़मेर के झड़पा गांव में 25 अगस्त को लोगों से थारपारकर (जो पाकिस्तान में है) के लिए बस के बारे में पूछा. इसपर लोगों को संदेह हुआ. उन्होंने इसकी सूचना बीएसएफ को दी. बीएसएफ और पुलिस मौके पर पहुंची. उन्होंने युवक को पकड़ लिया और पूछताछ कर रही है. 

ऐसी ही है भारत के गेमराराम की कहानी

जगसी की तरह ही भारत के गेमराराम की भी कहानी है. बाड़मेर जिले के सज्जन का पार निवासी गेमराराम भी नवंबर 2021 में एक नाबालिग लड़की से प्यार के चलते रात में उससे मिलने पहुंच गया. इधर नाबालिग के परिजनों ने जब उसे दौड़ाया तो वो भी हड़बड़ी में पाक सीमा में घुस गया. वहां पकड़े जाने के बाद गेमराराम करीब 28 महीने पाकिस्तान की जेल में रहा.

इधर गेमराराम के परिजनों ने बाड़मेर के बीजराड़ में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इधर नाबालिग लड़की के परिजनों ने गेमराराम के खिलाफ बेटी के दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया. इधर गेमराराम जब भारत लौटा तो दुष्कर्म के केस में वो बालोतरा जेल में बंद हो गया. एक साल बाद उसे जमानत पर छोड़ा गया.

यह भी पढ़ें :

प्रेमिका ने प्रेमी को फोन कर घर बुलाया, फिर घरवालों ने पेशाब पिलाकर किया टॉर्चर
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT