Rajasthan: जयपुर में बकरियों ने खोल दी बड़ी पोल, मामला सुन पुलिस वाले भी रह गए हैरान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Goat
Goat
social share
google news

Jaipur: राजस्थान के जयपुर में एक अजीबोगरीब घटना ने पुलिस को नकली नोट बनाने वाले शातिर अपराधियों को पकड़ने में मदद की. बाप-बेटे की इस जोड़ी और एक अन्य आरोपी समेत अपराधियों ने घर पर ही नकली नोट छापकर उन्हें बाजार में असली नोटों की तरह चलाया करते थे. लेकिन उनकी चतुराई बकरी की खरीददारी करते समय पकड़ी गई.  

500 रुपये के नकली नोटों की गड्डियां मिलीं

दरअसल, शातिर आरोपियों ने एक पशुपालक से 80 बकरियां खरीदी. जिसके लिए आरोपी ने पशुपालक को 9 लाख रुपए के नकली नोट थमा दिए. जब पशुपालक को इस धोखाधड़ी के बारे में पता चला तो उसने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी. जब इस मामले की पड़ताल की तो पुलिस ने हैरान रह गई. 

80 बकरियां ट्रक में लादकर और फरार हो गए

जयपुर पश्चिम के पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि बगरू थाना क्षेत्र में 14 अगस्त को एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया, जिसमें आरोपियों ने एक व्यक्ति को झांसा देकर उसकी 80 बकरियां ट्रक में लादकर और फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने सुरेंद्र सिंह, उसके बेटे शिवम सिंह और प्रेमचंद नामक एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है. आरोपियों के कब्जे से जब्त की गई कार की तलाशी के दौरान 500 रुपये के नकली नोटों की गड्डियां मिलीं, जिनकी कुल कीमत 9 लाख रुपये आंकी गई है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने गंभीरता से लिया मामला

अब पुलिस इस मामले को गंभीरता से देख रही है. पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है, साथ ही यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नकली नोटों का यह व्यापार किस स्तर तक फैला है.  पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में लेकर 20 अगस्त को प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ की है. इस दौरान पुलिस को कई जरूरी इनपुट मिले, जिसके आधार पर आरोपियों के झोटवाड़ा के नानूपुरी कॉलोनी स्थित घर पर दबीश दी गई, जहां 500 रुपये के कुल 85,94,000 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए. इसके अलावा मौके से दो प्रिंटर और दो कटर भी जब्त किए गए, जिनसे नोट काटे जाते थे. पुलिस फिलहाल मामले को सुलझाने में जुटी है. जिसमें और भी कई महत्वपूर्ण खुलासे हो सकते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT