हरीश चौधरी को खाचरियावास का करारा जवाब! पूर्व कैबिनेट मंत्री बोले- सदन में ऐसी बात बोलना देश के साथ धोखा...

राजस्थान तक

19 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 19 2024 6:39 PM)

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी की ओर से पढ़ी गई 'ठाकुर का कुआं' कविता पर बवाल मचा हुआ है. इस बयान पर कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है.

follow google news

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी की ओर से पढ़ी गई 'ठाकुर का कुआं' कविता पर बवाल मचा हुआ है. सदन में जहां  निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने ऐतराज जताया. वहीं, बीजेपी विधायक ने भी जमकर हमला बोला. अब हरीश चौधरी के इस बयान पर कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है. उन्होंने 'ठाकुर का कुआं' कविता को लेकर रिएक्शन देते हुए वीडियो जारी किया.

उन्होंने कहा कि ठाकुर का कुआं ने क्या गुनाह कर दिया. जो जाति और धर्म से ऊपर उठकर देश के लिए मरता है, वहीं तो ठाकुर का कुआं है. इस दौरान उन्होंने महावीर स्वामी, भगवान बुद्ध और राजा हरीश्चंद्र का भी जिक्र किया. पहला हक ठाकुर के कुएं पर गांव का और सभी का है. जहां अगड़े-पिछड़े की बात नहीं होती है वो ठाकुर का कुआं है. राजपूताना की इस धरती पर जहां महाराणा प्रताप ने सभी जाति को साथ लेने की बात कही. धर्म और जाति में टकराव पैदा करने का किसी को अधिकार नहीं है. अगर हम राजनीति चमकाने के लिए सदन में ऐसी झूठी बात बोलते हैं तो ये देश के साथ धोखा है. 

 

    follow google newsfollow whatsapp